×

मोदी की रैली में गिरा पंडाल, 22 जख्मी, PM ने अस्पताल जाकर जाना हाल

Aditya Mishra
Published on: 16 July 2018 10:00 AM GMT
मोदी की रैली में गिरा पंडाल, 22 जख्मी, PM ने अस्पताल जाकर जाना हाल
X
मोदी की रैली में गिरा पंडाल, 22 जख्मी, PM ने अस्पताल जाकर जाना हाल

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान हादसा हो गया। तेज बारिश के चलते यहां लगा एक टेंट भर-भराकर गिर पड़ा, जिससे 22 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, पीएम मोदी भी घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़ें...बंगाल लोकसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा का मिशन 22

ये है पूरा मामला

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल के मिदनापुर पहुंचे थे। यहां वह रैली में किसानों के मुद्दों के जरिए राज्य सरकार और विपक्ष पर जमकर हमला बोल रहे थे। इस दौरान यहां लगातार तेज बारिश हो रही थी। पीएम का भाषण खत्म होने से पहले ही अचानक एक टेंट गिर गया। इसकी चपेट में आकर 22 लोग जख्मी हो गए। पीएम मोदी ने स्थानीय अस्पताल पहुंचकर घायलों की सेहत के बारे में जानकारी ली। साथ ही पीएम ने अस्पताल में घायलों का ढांढस बंधाया।

ये भी पढ़ें...तृणमूल के किले में सेंध लगाने में जुटे शाह

ममता पर गरजे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वालों का पिछले 8 साल में असली चेहरा, उनका सिंडिकेट सामने आ चुका है। सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है।

मोदी की रैली में गिरा पंडाल, 22 जख्मी, PM ने अस्पताल जाकर जाना हाल

उन्होंने कहा, 'बंगाल में नई कंपनी खोलनी हो, नए अस्पताल खोलने हों, नए स्कूल खोलने हों, नई सड़क बनानी हो, बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिए, उसकी स्वीकृति लिए, कुछ भी नहीं हो सकता। ''

मोदी ने भी कहा, ''दशकों के वामपंथी शासन ने पश्चिम बंगाल को जिस हाल में पहुंचाया, आज बंगाल की हालात उससे भी बदतर होती जा रही है। '' मोदी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी के दलित कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया है. लोकतंत्र को लहू-लुहान कर दिया गया है।

समर्थकों के लिए कही ये बड़ी बात

पंडाल गिरते ही पीएम मोदी ने तत्काल राहत कार्य शुरू करने के निर्देश देते हुए कहा, 'लोग इतने बड़े हादसे के बाद भी शांति से अनुशासन से खड़े हैं। इतना अनुशासन कहीं नहीं देखा। पंडाल टूट गया लेकिन हटने के लिए कोई तैयार नहीं है। दीदी यह दम देख लीजिए। प्राकृतिक आपदा भी इन्हें हिला नहीं पाई। मैं यहां की जनता को नमन करता हूं।

ममता की दुआ

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी घायलों के जल्द ठीक होने के लिए दुआ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''मिदनापुर रैली में घायलों के जल्द ठीक होने के लिए दुआ करती हूं. सरकार इलाज के लिए हर संभव मदद देगी।''



Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story