×

आतंकी मुगीस के जनाजे में उमड़ी भीड़ ने लगाए ISIS के समर्थन में नारे

aman
By aman
Published on: 20 Nov 2017 4:41 AM GMT
आतंकी मुगीस के जनाजे में उमड़ी भीड़ ने लगाए ISIS के समर्थन में नारे
X
terrorist mugeez ahmed, funeral, j&k, crowd, slogan, in support of isis

श्रीनगर: घाटी में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकी को दफनाए जाने के मौके पर उमड़ी भीड़ द्वारा आईएसआईएस के समर्थन में नारे लगाने की खबर सामने आ रही है। यह वाकया श्रीनगर-गुलमर्ग रोड स्थित पारम्पोरा इलाके का है जब मारे गए आतंकी को दफनाते वक्त वहां मौजूद लोगों ने इस्लामिक स्टेट और जाकिर मूसा के समर्थन में नारे लगाए। इस दौरान लोगों ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस और सुरक्षा बलों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

यह पूरा वाकया तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकी मुगीस अहमद मीर को दफनाए जाने के दौरान सामने आई। मीर के शवयात्रा में शामिल लोगों ने 'ना हुर्रियत वाली शरीयत, ना हुर्रियत वाली आजादी, कश्मीर बनेगा दारुल इस्लाम' जैसे नारे लगाए।

बता दें, कि श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बालों ने मुगीस अहमद को मार गिराया था। इसके बाद मुगीस समर्थकों ने उसके शव को आईएसआईएस के झंडे में लपेटकर अंतिम यात्रा निकाली। बता दें, कि इससे पहले भी घाटी में इस आतंकी संगठन के प्रभाव के संकेत मिलते रहे हैं। हालांकि, जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने रविवार को राज्य में आईएस का कोई प्रभाव होने की बात से साफ इनकार किया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story