×

J&K: उरी के बाद बारामुला में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

By
Published on: 3 Oct 2016 4:35 AM GMT
J&K: उरी के बाद बारामुला में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद
X

baramulla

नई दिल्ली: उरी हमलों के घाव अभी ठीक से भरे नहीं थे कि जम्मू-कश्मीर के बारामुला में एक और आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने 46 राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर अचानक हमला बोला। इस हमले में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है, वहीं दो आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। सेना का यह यह कैंप जांबाजपुरा में है। खबरों की मानें तो आतंकी दो समूहों में आए थे। आतंकियों ने यह हमला रात करीब 10:30 बजे किया। हमले के बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बता दें कि बारामुला में हुए आतंकी हमले की खबर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंच गए हैं। यहां राजनाथ सिंह लद्दाख के सरहदी इलाके में सुरक्षा की समीक्षा करेंगे। लेह पहुंचने के बाद राजनाथ ने कहा कि इंडियन आर्मी और बीएसएफ आतंकवादियों और आतंकी हमलों का सामना करने में सक्षम हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है सूत्रों का कहना



सूत्रों के अनुसार जब आतंकियों ने हमला किया, तो इंडियन आर्मी ने भी जवाब में गोलीबारी की। लेकिन आतंकी कैंप में घुसने में कामयाब नहीं हो पाए। आतंकियों ने यह घुसपैठ झेलम नदी की ओर से की है। वहीं सेना ने भी इलाके में क्विक रिएक्शन टीमें भी तैनात कर दी हैं। इस हमले की पुष्टि रिटायर्ड कर्नल और केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने की। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि हमारे जांबाज सिपाही बारामुला में हमारी सुरक्षा के लिए लड़ रहे हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए अधिकारियों का कहना

baramulla2

श्रीनगर में पंद्रहवीं कोर के स्पोक्सपर्सन कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि बारामुला के जांबाजपोरा में आतंकवादियों ने अचानक कैंप पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और गोलीबारी अब भी जारी है। यह कैंप श्रीनगर से करीब 54 किलोमीटर दूर है। अंदेशा है कि आतंकवादी बगल के बीएसएफ कैंप से राष्ट्रीय राइफल्स की 46वीं बटालियन में घुसे। वहीं कुछ सूत्रों के अनुसार कैंप के पास के मकानों से कुछ गोलीबारी हुई। वहीं यह खबर भी है कि इंडियन आर्मी के द्वारा 29 सितंबर को किए गए सर्जिकल अटैक के बाद जम्मू कश्मीर में कभी भी आतंकवादी हमला हो सकता है। बता दें कि बारामुला में कई कैंप हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहना है जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री का



जम्मू कश्मीर के बारामुला में हुए इस हमले के बारे में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर बताया कि उनके कुछ जानने वालों ने उन्हें फोन करके गोलीबारी की खबर दी है और उन्होंने सबकी सलामती की दुआ मांगी है। सभी जानते हैं कि 29 सितंबर को जब से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई है, तब से आतंकी बौखलाए बैठे हैं। बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक में एलओसी को पार करके लगभग 34 आतंकवादियों को मार गिराया था।

Next Story