×

जिनके ज़्यादा MP- पीएम पद का उम्मीदवार उनका होगा- शरद पवार

Anoop Ojha
Published on: 28 Aug 2018 3:15 AM GMT
जिनके ज़्यादा MP- पीएम पद का उम्मीदवार उनका होगा- शरद पवार
X

मंबई: नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार का कहना है कि अधिकतम सीटें जीतने वाली पार्टी ही प्रधानमंत्री पद के लिए दावा करेगी।शरद पवार ने राहुल गांधी के उस बयान पर अपनी सहमति जतायी है जिसमें राहुल ने कहा था कि वह पीएम बनने का सपना नहीं देखते हैं।

यह भी पढ़ें .....विपक्षी महागठबंधन के खिलाफ भाजपा दो-दो हाथ को तैयार

2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी बनाम महागठबंधन की नयी रणनीति में गठबंधन की तरफ से पीएम पद को लेकर साथी दलों के नेताओं के अलग अलग बयान आते रहे हैं।पवार (78) ने कहा, 'चुनाव होने दीजिए, इन लोगों (बीजेपी) को सत्ता से बेदखल होने दीजिए।उन्होंने मुंबई में पार्टी की एक बैइक में कहा हम एकसाथ बैठेंगे। अधिक सीट जीतने वाली पार्टी प्रधानमंत्री पद पर दावा कर सकती है। शरद पवार ने कहा'मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के तौर पर देखता हूं और यह बदलाव मेरे अंदर 2014 के बाद आया। मुझे महसूस हुआ कि जिस तरह की घटनाएं देश में हो रही है, उससे भारत और भारतीयता को खतरा है। मुझे इससे देश की रक्षा करनी है।'

यह भी पढ़ें .....महागठबंधन सीटों का बंटवारा आखिरी दौर में, BSP को होगा सब से ज्यादा फायदा

शरद पवार ने कहा जिस राज्य में जो पार्टी एक नंबर पर है वहां दूसरी पार्टियां उनका सहयोग करें। उन्हें पहले बाहर निकालो फिर बैठकर तय करते है, जिनके ज़्यादा एमपी होंगे उनका पीएम पद का उम्मीदवार होगा।

मुंबई में आयोजित बैठक में पवार ने राकांपा नेताओं को याद दिलाया कि 2004 के आम चुनाव के बाद गठित संयुक्त प्रगतिशील ग‍ठबंधन ने तत्कालीन राजग सरकार को सत्ता से बेदखल किया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story