×

मुकुल रॉय TMC से 6 साल के लिए निलंबित, BJP का थाम सकते हैं हाथ

Rishi
Published on: 25 Sep 2017 10:50 AM GMT
मुकुल रॉय TMC से 6 साल के लिए निलंबित, BJP का थाम सकते हैं हाथ
X

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (तृणमूल) ने सोमवार को अपने संस्थापक सदस्य और राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय को छह साल के लिए 'पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता' के लिए निलंबित कर दिया है। तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं को पार्टी के इस फैसले के बारे में बताया। इसके चंद घंटे पहले ही रॉय ने घोषणा की थी कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी छोड़ देंगे।

पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा, "हमने मुकुल रॉय की खबर सुनी। उन्होंने पूजा के बाद पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। पिछले कुछ वर्षो से वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और पार्टी में रहकर पार्टी को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "तृणमूल कांग्रेस की अनुशासन समिति ने मुकुल रॉय को दंडित करने की पार्टी नेता और अध्यक्ष ममता बनर्जी को सिफारिश की थी, जिसके मुताबिक उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया।"

उन्होंने बताया कि रॉय पूजा के बाद राज्यसभा से इस्तीफा देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "हम केवल इतना चाहते हैं कि उन्हें अभी इस्तीफा दे देना चाहिए। यदि उन्होंने पूजा के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया है, तो उन्हें अभी इस्तीफा दे देना चाहिए।"

चटर्जी ने रॉय के पार्टी छोड़ने से किसी तरह की चिंता की बात खारिज कर दी। उन्होंने कहा, "हमें कोई चिंता नहीं है। पार्टी और राज्य एकजुट हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व पर हमें पूर्ण विश्वास है।"

इससे पहले दिन के प्रारंभ में रॉय ने कहा कि वह पार्टी कार्यकारिणी से सोमवार को इस्तीफा देंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अपनी राज्यसभा सीट से दुर्गा पूजा के बाद इस्तीफा देंगे। दुर्गा पूजा 30 सितंबर को समाप्त होगा।

चटर्जी ने आरोप लगाया कि राय एक खास पार्टी के हाथों खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल रॉय पर बराबर नजर रखे हुए है। "उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के आगे घुटने टेक दिए हैं।"

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मुकुल शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं, वह एक बड़े नेता है। मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि वह भाजपा में शामिल होंगे या नहीं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story