×

लोकसभा में कल तीन तलाक बिल पेश करेगी सरकार, BJP ने जारी किया व्हिप

aman
By aman
Published on: 27 Dec 2017 4:26 AM GMT
लोकसभा में कल तीन तलाक बिल पेश करेगी सरकार, BJP ने जारी किया व्हिप
X

नई दिल्ली: संसद के जारी शीतकालीन सत्र में मचे घमासान के बीच केंद्र सरकार लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है। जानकारी के अनुसार, गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक पर बिल पेश किया जाएगा।

एक खबरिया चैनल की मानें, तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने सभी सांसदों को 28, 29 दिसंबर के लिए व्हिप जारी। दोनों ही दिन बीजेपी सांसदों को लोकसभा में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। बता दें, कि गुरुवार सुबह ही बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक भी बुलाई है।

ये भी पढ़ें ...तीन तलाक पर केंद्र की मोदी सरकार का बिल AIMPLB को नहीं मंजूर

इससे पहले संसद का शीतकालीन सत्र अब तक काफी हंगामेदार रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर दिए गए बयान को लेकर संसद में बीते कुछ दिनों से हंगामा जारी है। विपक्ष पीएम मोदी से माफी की मांग कर रहा है। इसी वजह से संसद में पिछले दिनों कोई खास कामकाज नहीं हो पाया। अब सरकार की कोशिश है कि तीन तलाक बिल जल्द से जल्द पास करवा लिया जाए।

ये भी पढ़ें ...तीन तलाक पर जो बोर्ड का निर्णय वही दारुल उलूम का : मुफ्ती अबुल कासिम

हालांकि, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस बिल को महिला विरोधी बताते हुए इसका विरोध किया है। रविवार को लखनऊ में इस मुद्दे पर बोर्ड की एक बैठक भी हुई थी, जिसमें तीन तलाक के प्रस्तावित बिल पर चर्चा की गई। घंटों चली बैठक के बाद बोर्ड ने इस बिल को खारिज करने का फैसला लिया। इसके बाद मंगलवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से पीएम मोदी को इस बिल को वापस लेने की मांग करते हुए एक पत्र भेजा गया है।

ये भी पढ़ें ...तीन तलाक विधेयक पर फैसला करेगा संसदीय दल : कांग्रेस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story