×

#TripleTalaq : दारुल उलूम देवबंद का आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

Rishi
Published on: 22 Aug 2017 9:33 AM GMT
#TripleTalaq : दारुल उलूम देवबंद का आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
X

सहारनपुर। ट्रिपल तलाक के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा आगामी छह माह के लिए रोक लगा दिए जाने के बाद दारुल उलूम देवबंद की ओर से बड़ा बयान आया है। दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम का कहना है कि इस मामले को लेकर वह मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ है। जैसा बोर्ड तय करेगा उस पर ही दारुल उलूम समर्थन करेगा।

ये भी देखें:#TripleTalaq: मोदी बोले- मुस्लिम महिलाओं को मिलेगा बराबरी का हक

बता दें, कि तीन तलाक को लेकर सहारनपुर की आतिया साबरी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उनके पति ने उन्हें तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया था, जिसके बाद वह सुप्रीम कोर्ट चली गई थी। मंगलवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने तीन तलाक पर छह माह के लिए रोक लगाए जाने का आदेश दिया है।

इस मामले में दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासमी नौमानी के हवाले से प्रवक्ता अशरफ उस्मानी का कहना है कि अभी तक दारुल उलूम के पास सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कोई कॉपी नहीं आई, लिहाजा इस मामले में कुछ भी बोलना न्यायसंगत नहीं होगा।

ये भी देखें:जानिए क्या है ट्रिपल तलाक और हलाला का इससे वास्ता?

उन्होंने बताया कि जब तक कोर्ट के फैसले की कॉपी दारुल उलूम को प्राप्त नहीं हो जाती है, जब तक दारुल उलूम अपनी कोई राय नहीं देगा। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर दारुल उलूम मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का समर्थन करेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story