×

गूगल ट्रेंड में टॉप पर योगी, सर्च में सभी मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ा

Aditya Mishra
Published on: 27 Oct 2018 8:04 AM GMT
गूगल ट्रेंड में टॉप पर योगी, सर्च में सभी मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ा
X

लखनऊ: इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने के बाद लगातार विदेशी मीडिया के निशाने पर रहने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए आज राहत की खबर आई है। गूगल ट्रेंडिंग ने उन्हें सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले नेता के तौर पर बताया है।

उसने ये भी बताया है कि वह पिछले एक वर्ष में दूसरे नेताओं (मायावती-अखिलेश, राहुल) की अपेक्षा सबसे ज्यादा सर्च किये गये है। वे लगातार टॉप पर बने हुए है। लोग उनके बारे में लगातार चीजें खोज –खोजकर पढ़ना चाहते है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने इन उपलब्धियों का गूगल सर्च का ब्योरा सोशल ग्रुप पर जारी किया है। उप्र में सपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी गूगल सर्च में योगी से पीछे हैं।

ये भी पढ़ें...योगी आदित्यनाथ की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में चलेगा ट्रायल

योगी पिछले साल मार्च में मुख्यमंत्री बने लेकिन, कई बार मुख्यमंत्री बन चुके मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गोवा के मनोहर पर्रिकर, बिहार के नीतीश कुमार भी योगी से पीछे हैं।

बता दे कि मार्च, 2017 में उप्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी की लोकप्रियता लगातार बढ़ी है। वह देश भर में सभी चुनावी राज्यों में भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में गए। हिंदुत्व के ब्रांड के रूप में योगी की पहचान लगातार बढ़ी है। पांच राज्यों में होने जा रहे चुनावों में भी योगी की मांग बढ़ी है।

ये भी पढ़ें...राम मंदिर पर बोले योगी आदित्यनाथ: जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा, कोई टाल नहीं सकता

बीते दिनों योगी छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह के नामांकन में गये थे। रमन सिंह ने योगी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया तो एक बार फिर देश-दुनिया की निगाह योगी की ओर गई।

ये भी पढ़ें...भारतीय धर्म ने कभी उपासना को बन्धन नहीं बनाया: सीएम योगी आदित्यनाथ

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story