×

मीडिया का दावा- सेना ने LoC पार कर आतंकियों के कैंप किए नष्ट, मारे 20 दहशतगर्द

By
Published on: 21 Sep 2016 8:50 PM GMT
मीडिया का दावा- सेना ने LoC पार कर आतंकियों के कैंप किए नष्ट, मारे 20 दहशतगर्द
X

नई दिल्लीः अंग्रेजी वेबसाइट The Quint ने दावा किया है कि भारतीय सेना ने एलओसी पार करके उरी हमले का बदला लिया है। वेबसाइट ने सेना के सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि '2 पैरा' के 18-20 कमांडो ने उरी सेक्टर में एलओसी पार करके पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में तीन आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया। इस ऑपरेशन में कम से कम 20 आतंकी मारे गए हैं। बता दें कि उरी में भारत के 18 जवान आतंकी हमले में शहीद हुए थे। हालांकि, न तो सरकार और न ही सरकार ने इस ऑपरेशन की पुष्टि की है।

क्या है वेबसाइट का दावा?

वेबसाइट ने सेना के सूत्रों के हवाले से बताया है कि 2 पैरा के कमांडो दस्ते ने 20 और 21 सितंबर की दरम्यानी रात को इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाया। वेबसाइट के मुताबिक भारतीय सेना के पैरा कमांडो को हेलीकॉप्टरों के जरिए पीओके में उतारा गया था। सूत्रों के हवाले से वेबसाइट का दावा है कि उरी हमले का बदला लेने गए जवानों की कार्रवाई में 200 से ज्यादा आतंकी घायल भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें...नवाज ने UN में आतंकी बुरहान को बताया नेता, भारत ने कहा- आतंक रोको तब बातचीत

उरी में हुआ था हमला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उरी में बीते रविवार को चार आतंकी सेना के कैंप में घुस आए थे। वहां उन्होंने टेंटों में सो रहे जवानों पर गोलीबारी की थी और ग्रेनेड फेंके थे। इस हमले में 17 जवान मौके पर ही शहीद हो गए थे। एक जवान हॉस्पिटल में शहीद हुआ था। इसके बाद पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक की थी। बैठक के बाद सैन्य कार्रवाई के महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा था कि सेना इस हमले का जवाब जरूर देगी और जगह और वक्त भी वही तय करेगी।

यह भी पढ़ें...PAK होगा आतंकवादी देश घोषित! अमेरिकी सांसदों ने पेश किया विधेयक

हमले के बाद पाक ने उड़ानों पर लगाई रोक

वेबसाइट ने कहा है कि भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद ही पाकिस्तान ने पीओके और देश के उत्तरी इलाकों में हवाई उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला किया। मंगलवार देर रात खबर आई थी कि न्यूयॉर्क गए पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने अपनी सेना के जनरल राहिल शरीफ से फोन पर बात भी की है। माना जा रहा है कि राहिल ने उन्हें भारतीय सेना की कार्रवाई के बारे में बताया था।

Next Story