×

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया PM मोदी को वाशिंगटन आने का न्यौता, साल के आखिर में होगी यात्रा

aman
By aman
Published on: 28 March 2017 8:15 PM GMT
डोनाल्ड ट्रंप ने दिया PM मोदी को वाशिंगटन आने का न्यौता, साल के आखिर में होगी यात्रा
X

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी इस साल के आखिर तक अमेरिका दौरे पर जाएंगे। व्हाइट हाउस ने अपने ऐलान में पीएम मोदी के दौरे की तारीखों की घोषणा नहीं की है। व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनकी मेजबानी का इंतजार है। ट्रंप प्रशासन की ये घोषणा इस बात का संकेत है कि दोनों देशों के बीच रिश्तों में गर्मजोशी अब भी कायम है।

ये भी पढ़ें ...डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी को किया फोन, विधानसभा चुनावों में जीत पर दी बधाई

इससे पहले सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन कर विधानसभा चुनावों में जीत पर बधाई दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की शानदार जीत के लिए पीएम मोदी को शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें ...डोनाल्ड ट्रंप बने दुनिया के सबसे ताकतवार देश के प्रेसिडेंट, जानें उनसे जुड़े अनसुने फैक्ट्स?

मोदी-ट्रंप में हो चुकी है दो बार बात

बता दें, कि अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद से ट्रंप और मोदी के बीच दो बार फोन पर बातचीत हो चुकी है। आखिरी बातचीत सोमवार रात को हुई थी। इसमें ट्रंप ने मोदी को विधानसभा चुनावों में जीत पर बधाई दी थी। इससे पहले जनवरी में पीएम मोदी ने ट्रंप को राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी थी। इसी बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया था।

ये भी पढ़ें ...डोनाल्ड ट्रंप की जीत: क्या अमेरिका में अब चलेगी मोदी की नीति?

मोदी को बताया था ग्रेट मैन

अमेरिकी चुनाव प्रचार के दौरान भी ट्रंप ने मोदी की खूब तारीफ की थी। ट्रंप ने मोदी को 'ग्रेट मैन' कहा था। उन्होंने मोदी को ऐसा नेता बताया था जो भारत की अफसरशाही में बदलाव की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। मोदी ने भी ट्विटर पर लिखा था कि उन्हें अमेरिका दौरे का इंतजार है।

ये भी पढ़ें ...डोनाल्ड ट्रंप की बेटी को फ्लाइट में देख भड़का यात्री, कहा- ‘ओह माय गॉड, दिस इज अ नाइटमेयर’

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story