×

नतीजों पर CM योगी बोले- UP में दो युवा हारे थे जबकि गुजरात में चार

aman
By aman
Published on: 18 Dec 2017 6:52 AM GMT
नतीजों पर CM योगी बोले- UP में दो युवा हारे थे जबकि गुजरात में चार
X
नतीजों पर CM योगी बोले- UP में दो युवा हारे थे जबकि गुजरात में चार

लखनऊ: गुजरात विधानसभा चुनाव के आ रहे नतीजों पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, कि इस राज्य के चुनाव में दो युवा हारे थे, जबकि गुजरात चुनाव में चार युवाओं की हार हुई है।'

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हुआ था। चुनाव की कमान दो युवा नेताओं तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संभाल रखी थी। दोनों ने एक नारा भी दिया था 'यूपी को ये साथ पसंद है।' दोनों ने साथ कई सभाएं और रोड शो भी किए थे। लेकिन मतदाताओं को ये साथ पसंद नहीं आया। सपा 47 और कांग्रेस अपने सबसे खराब प्रदर्शन में 7 सीटों पर सिमट कर रह गई थी।

'मोदी मैजिक' के आगे सब फेल

गुजरात चुनाव के दौरान ही उपाध्यक्ष से अध्यक्ष पद पर पहुंचे राहुल गांधी को चुनाव में तीन युवाओं का साथ मिला। पाटीदार नेता के तौर पर उभरे हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता जिग्नेश मवाणी और आदिवासी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस के पक्ष और बीजेपी के खिलाफ हवा बनाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के मैदान में उतरते ही उनकी हवा निकल गई। एक बार तो लगने लगा था कि कांग्रेस चमत्कार कर सकती है, लेकिन 'मोदी मैजिक' के आगे सब फेल हो गया ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story