UP: कासगंज के बाद अब गंजडुडवारा की फिजां बिगाड़ने की कोशिश

Published by aman Published: February 5, 2018 | 12:18 pm
Modified: February 5, 2018 | 4:11 pm
UP: कासगंज के बाद अब गंजडुडवारा की फिजां बिगाड़ने की कोशिश

कासगंज: गणतंत्र दिवस के मौके पर जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा तो अब शांत हो गई है, लेकिन कुछ लोग एटा व कासगंज की फिजां बिगाड़ने की लगातार कोशिशें कर रहे हैं। ताजा मामला कासगंज जिले के संवेदनशील गंजडुडवारा का है। यहां अराजक तत्वों ने एक मस्जिद के गेट में आग लगा दी।

बताया जा रहा है, कि सोमवार तड़के गंजडुडवारा के राजाराम चैराहे से आगे सामने वाली गली में स्थित मस्जिद अहलेहबीब स्टेंडर्ड के गेट में उन्मादी अराजक तत्वों द्वारा आग लगा दी गई। सुबह की अजान के समय मस्जिद पहुंचे लोगों को इसका पता चला।

कासगंज जिले के कस्बा गंजडुडवारा के मोहल्ल आवाजी स्थित धार्मिक स्थल के दरवाजे को आज सुबह आग के हवाले कर दिया गया। जिलाधिकारी कासगंज आरपी सिंह व पुलिस अधीक्षक कासगंज पीयूष श्रीवास्तव द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। कस्बा के लोगों तथा पीस कमेटी के साथ गोष्ठी की गई। कस्बा में आरएएफ सहित अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा कोबरा मोबाईल पर तैनात आरक्षी हरिशरण एवं नागेन्द्र को तत्काल निलम्बित कर जांच क्षेत्राधिकारी पटियाली को सौंप दी गई है।

भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर
मामले की सूचना मिलने पर सीओ पटियाली कर्मवीर सिंह भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच। अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है। इस घटना से गंजडुडवारा में तनावपूर्ण स्थिति है। फिलहाल पुलिस, आरएएफ व पीएसी को अलर्ट कर दिया गया है।

10 दिन के भीतर कई बार हुए माहौल बिगाड़ने के प्रयास
बता दें, कि कासगंज हिंसा के बाद असामाजिक तत्वों द्वारा 10 दिन के अंदर अमापुर ईदगाह की बाहरी दीवार के कंगूरे तोड़, एटा के दुर्गा मंदिर में इस्लामी झंडा फहरा, अलीगंज की खानकाह में आग लगाकर भी माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा चुका है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App