×

UP: कासगंज के बाद अब गंजडुडवारा की फिजां बिगाड़ने की कोशिश

aman
By aman
Published on: 5 Feb 2018 6:48 AM GMT
UP: कासगंज के बाद अब गंजडुडवारा की फिजां बिगाड़ने की कोशिश
X
UP: कासगंज के बाद अब गंजडुडवारा की फिजां बिगाड़ने की कोशिश

कासगंज: गणतंत्र दिवस के मौके पर जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा तो अब शांत हो गई है, लेकिन कुछ लोग एटा व कासगंज की फिजां बिगाड़ने की लगातार कोशिशें कर रहे हैं। ताजा मामला कासगंज जिले के संवेदनशील गंजडुडवारा का है। यहां अराजक तत्वों ने एक मस्जिद के गेट में आग लगा दी।

बताया जा रहा है, कि सोमवार तड़के गंजडुडवारा के राजाराम चैराहे से आगे सामने वाली गली में स्थित मस्जिद अहलेहबीब स्टेंडर्ड के गेट में उन्मादी अराजक तत्वों द्वारा आग लगा दी गई। सुबह की अजान के समय मस्जिद पहुंचे लोगों को इसका पता चला।

कासगंज जिले के कस्बा गंजडुडवारा के मोहल्ल आवाजी स्थित धार्मिक स्थल के दरवाजे को आज सुबह आग के हवाले कर दिया गया। जिलाधिकारी कासगंज आरपी सिंह व पुलिस अधीक्षक कासगंज पीयूष श्रीवास्तव द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। कस्बा के लोगों तथा पीस कमेटी के साथ गोष्ठी की गई। कस्बा में आरएएफ सहित अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा कोबरा मोबाईल पर तैनात आरक्षी हरिशरण एवं नागेन्द्र को तत्काल निलम्बित कर जांच क्षेत्राधिकारी पटियाली को सौंप दी गई है।

भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर

मामले की सूचना मिलने पर सीओ पटियाली कर्मवीर सिंह भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच। अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है। इस घटना से गंजडुडवारा में तनावपूर्ण स्थिति है। फिलहाल पुलिस, आरएएफ व पीएसी को अलर्ट कर दिया गया है।

10 दिन के भीतर कई बार हुए माहौल बिगाड़ने के प्रयास

बता दें, कि कासगंज हिंसा के बाद असामाजिक तत्वों द्वारा 10 दिन के अंदर अमापुर ईदगाह की बाहरी दीवार के कंगूरे तोड़, एटा के दुर्गा मंदिर में इस्लामी झंडा फहरा, अलीगंज की खानकाह में आग लगाकर भी माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा चुका है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story