×

जिस केस में अरेस्‍ट होने वाले थे तोगड़िया, उसे तो 3 साल पहले ही...

Rishi
Published on: 17 Jan 2018 11:10 AM GMT
जिस केस में अरेस्‍ट होने वाले थे तोगड़िया, उसे तो 3 साल पहले ही...
X

जयपुर : विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को पुलिस उस केस में गिरफ्तार करने गई थी। जिसे वसुंधरा राजे सरकार तीन साल पहले ही वापस ले चुकी है। लेकिन सरकार से ये गलती हुई कि उसने कोर्ट से केस वापस नहीं लिया। मामले के तूल पकड़ने के बाद अब अधिकारी 2015 में जारी हुए उस आदेश को खोज रहे हैं जिसमें लिखा है कि राजस्थान सरकार ने यह केस वापस ले लिया है।

ये भी देखें : अहमदाबाद में अचेत हालत में मिले तोगड़िया, सुबह से गायब थे

वहीं अब इस केस की अगली सुनवाई 20 जनवरी को है यदि तब तक अधिकारी राज्य सरकार की चिट्ठी कोर्ट पहुंचा देते हैं तो ठीक, वर्ना सरकार को फिर से आदेश जारी करने होंगे।

आपको बता दें 3 अप्रैल 2002 को तोगड़िया राजस्थान के श्रीगंगानगर जाने वाले थे। लेकिन तोगड़िया के आने से पहले ही पुलिस ने कर्फ्यू और निषेधाज्ञा लागू कर दी थी। तोगड़िया ने इसके बाद भी वहां सभा की। बाद में पुलिस ने तोगड़िया सहित 17 लोगों पर मामला दर्ज किया था।

तोगड़िया से जुड़े इस मामले पर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया कहते हैं कि पुलिस एक रुटीन के तहत वहां गई थी इससे सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन हम फिर भी इस मामले की जांच करवाएंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story