×

सोशल मीडिया दुरुपयोग रोकने को राष्ट्रीय नीति बने : वेंकैया नायडू

Rishi
Published on: 19 July 2018 2:56 PM GMT
सोशल मीडिया दुरुपयोग रोकने को राष्ट्रीय नीति बने : वेंकैया नायडू
X

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने गुरुवार को सरकार से राजनीतिक दलों समेत सभी हितधारकों के साथ चर्चा करने के बाद एक राष्ट्रीय नीति बनाने को कहा ताकि इस खतरे से मुकाबला किया जा सके।

नायडू ने कहा, "मैं सरकार को केवल यह सुझाव दे सकता हूं कि राजनीतिक दलों समेत सभी हितधारकों के साथ चर्चा करे और उसके बाद एक राष्ट्रीय नीति बनाने का प्रयास करे क्योंकि इसकी अंतर्राष्ट्रीय जटिलताएं भी हैं।"

ये भी देखें : मानसून सत्र में बोले राजनाथ- लिंचिंग की घटनाओं के लिए सोशल मीडिया जिम्मेदार

उच्च सदन में कई सदस्यों द्वारा मुद्दे पर चिंता व्यक्त किए जाने के बाद प्रश्नकाल के दौरान उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया का दुरुपयोग व्यापक, संवेदनशील और गंभीर मुद्दा है। हम एक तरफा निष्कर्ष नहीं निकाल सकते हैं और साथ ही हम एकतरफा कार्रवाई भी नहीं कर सकते। इस क्षण सरकार को कुछ करने की जरूरत है, इसकी आलोचना होगी और विरोध भी और उसके बाद उसी समय क्या आप जो चल रहा है उसे वैसे ही चलने की इजाजत देंगे?"

ये भी देखें : कवि गोपाल दास नीरज का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

उन्होंने सदन को मुद्दे पर एक अलग चर्चा करने का सुझाव दिया।

सभापति ने केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद से राजनीतिक दलों समेत सभी हितधारकों के साथ चर्चा करने को कहा।

प्रसाद ने सभापति की प्रतिक्रिया के जवाब में कहा, "मैं आपका सुझाव मानता हूं और चर्चा की जाएगी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story