×

बीजेपी का दावा- किंगफिशर पर आंशिक मालिकाना हक गांधी परिवार का था

Rishi
Published on: 13 Sep 2018 4:48 PM GMT
बीजेपी का दावा- किंगफिशर पर आंशिक मालिकाना हक गांधी परिवार का था
X

नई दिल्ली : विजय माल्या के देश छोड़कर भागने में मदद करने का वित्तमंत्री पर आरोप लगने पर बीजेपी ने गुरुवार को इसका जवाब तैयार किया। पार्टी ने कहा कि संप्रग ने भगोड़े व्यापारी के साथ 'फायदा पहुंचाने वाला सौदा' किया था। इसके साथ ही पार्टी ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परिवार का 'प्रॉक्सी के जरिए किंगफिशर एयरलाइन पर मालिकाना हक था।' इसमें हालांकि इस सवाल का जवाब नहीं है कि माल्या को भागने क्यों दिया गया। 'सवाल कुछ और जवाब कुछ' को चारितार्थ करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से कहा, "कुछ दस्तावेज हैं, जो दिखाते हैं कि कैसे आरबीआई और सोनिया गांधी व मनमोहन सिंह के नेतृत्व में संप्रग ने किंगफिशर एयरलाइन के साथ कई फायदे दिलाने वाले सौदे किए।"

ये भी देखें : CBI ने आखिर किसके कहने पर बदला विजय माल्या के खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर?

उन्होंने कहा, "इन दस्तावेजों की श्रृंखला से साथ यह पता चलता है कि किंगफिशर एयरलाइन का मालिकाना हक माल्या के पास नहीं, बल्कि प्रॉक्सी के जरिए गांधी परिवार के पास था।"

उन्होंने आरबीआई द्वारा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को लिखे गए पत्र दिखाते हुए यह आरोप लगाया, जिसमें किंगफिशर एयरलाइन के लिए ऋण के नवीनीकरण का आग्रह किया गया था।

कांग्रेस अध्यक्ष पर छींटाकशी कर अपनी पार्टी पर लगे दाग धोने का प्रयास करते हुए पात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी के पास काफी सबूत हैं जो दिखाते हैं कि राहुल गांधी 'कालेधन' का प्रयोग करते थे और गांधी परिवार फायदा पहुंचाने वाले सौदे के साथ माल्या की मदद करता था।

ये भी देखें : राहुल का बड़ा आरोप, बोले माल्या ने देश छोड़ने से पहले बीजेपी नेताओं से की थी मुलाकात

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किंगफिशर एयरलाइन में मुफ्त में यात्रा करते थे, जो कभी माल्या की स्वामित्व वाली कंपनी थी।

पात्रा ने कहा, "राहुल गांधी ने शैल कंपनी से एक करोड़ रुपये का ऋण लिया था, हमारे पास कंपनी के निदेशक उमाशंकर गुप्ता का कबूलनामा है।"

भाजपा नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष से माल्या के साथ अपने परिवार के संबंध से पर्दा उठाने की मांग की।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story