×

बिमल गुरुंग के घर छापे से भड़के समर्थकों ने फूंका थाना, पुलिस ने GJM ऑफिस सील किया

aman
By aman
Published on: 15 Jun 2017 8:02 AM GMT
बिमल गुरुंग के घर छापे से भड़के समर्थकों ने फूंका थाना, पुलिस ने GJM ऑफिस सील किया
X
बिमल गुरुंग के घर छापे से भड़के समर्थकों ने फूंका थाना, पुलिस ने GJM का ऑफिस सील किया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुवार (15 जून) की सुबह गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) प्रमुख बिमल गुरुंग के दार्जिलिंग स्थित आवास पर छापेमारी की। बंगाल पुलिस के साथ सीआईएफ भी गुरुंग के घर पहुंची। यह छापा दार्जिलिंग के एसपी अखिलेश चतुर्वेदी की अगुवाई में मारा गया।

पश्चिम बंगाल पुलिस की इस कार्रवाई से गुरुंग समर्थक भड़क गए है। उनके कई समर्थकों ने कलिमपोंग जिले के पेडोंग थाने में आग लगा दी। बता दें, कि पटलाभास में जीजेएम का ऑफिस पुलिस ने सील कर दिया।

ये भी पढ़ें ...GJM ने किया अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान, ममता बोलीं- नहीं करेंगे कोई समझौता

छापे के वक़्त गुरुंग घर पर नहीं थे

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल पुलिस ने गुरुंग के घर पर जिस समय छापा मारा उस वक़्त वो वहां मौजूद नहीं थे। हालांकि, पार्टी की कई महिला समर्थक वहां मौजूद थीं। छापेमारी के दौरान पुलिस करीब आधे घंटे तक वहां मौजूद रही और लगातार छानबीन करती रही। पुलिस ने वहां से तीर-कमान, खुर्खी, चाकू समेत कई हथियार बरामद किए।

ये भी पढ़ें ...बिमल गुरुंग आर या पार के मूड में, गोरखालैंड आंदोलन ‘किसी भी कीमत पर’ रहेगा जारी

तीर-कमान हमारे परंपरा का हिस्सा

जीजेएम नेता बिनय तमंग ने कहा, कि 'तीर-कमान और चाकू हमारे परंपरा का हिस्सा हैं। हम लोग आदिवासी हैं। इसलिए इस प्रकार के हथियार हमारे पास होते ही हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story