×

येदियुरप्पा का दावा, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के कई विधायक उनके संपर्क में

Manali Rastogi
Published on: 30 Jun 2018 6:13 AM GMT
येदियुरप्पा का दावा, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के कई विधायक उनके संपर्क में
X

बेंगलुरू: कर्नाटक में कुमारस्वामी के नेतृत्व में जनतादलएस और कांग्रेस गठबंधन की बनी सरकार में पहले दिन से ही सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मंत्रिमंउल में जगह से लेकरबजट पेश करने तक दोनों में लगातार खींचतान दिखाई दे रही है और अब इसका ही फायदा उठाने का मन बीजेपी ने बनाया है ।मंत्री नहीं बनने वाले दोनों दलों के सदस्यों में भी असंतोष है और वे कभी भी बगावत का झंडा बुलंद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: घूस मांगने के आरोप में अर्थ एवं सांख्यिकी विभाग के दो अफसरों के खिलाफ दर्ज FIR

सत्तारूढ़ गठबंधन के कुछ सदस्यों में असंतोष के बीच बीजेपी को एक बार फिर लगने लगा हे कि उसकी सरकार फिर से बन सकती है। बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि यदि कांग्रेस और जेडीएस के नेता बीजेपी में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से भी अपील की कि डरें नहीं कि नए लोग पार्टी में जगह ले लेंगे। हम सब मिलकर काम करेंगें।

कांग्रेस और जेडीएस के कई नेता बीजेपी में शामिल होने को तैयार

येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस और जेडीएस के कई नेता बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि वो संयम रखेंगे और जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाएंगे।

यह भी पढ़ें: मंदसौर रेप कांड: पूरी प्लानिंग के साथ दरिंदों ने की हैवानियत, हुए कई खुलासे

गठबंधन पहले से ही काफी अस्थिर है। जेडीएस और कांग्रेस का अपवित्र गठबंधन अपने आप गिर जाएगा और यह पांच साल पूरे नहीं करेगा। हम बजट पेश करने तक इंतजार करेंगे और उसके बाद अपना अगला कदम उठाएंगे।

येदियुरप्पा ने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि वे 2019 के आम चुनाव में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में 25 पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने की दिशा में काम करें। कांग्रेस और जेडीएस के कई नेता मौजूदा राजनीतिक स्थिति में बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं।

ईमानदार और सक्षम लोगों को लाकर पार्टी को मजबूत करें

मैं नेताओं से अपील करता हूं कि वे ईमानदार और सक्षम लोगों को लाकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करें। जो लोग बीजेपी में आने को तैयार हैं , हमें उन तक, उनके घरों तक व्यक्तिगत रूप से जाना होगा और उन्हें पार्टी में लाने तथा लोकसभा चुनाव के वास्ते पार्टी को मजबूत करने के लिए उनसे बात करनी होगी।

यह भी पढ़ें: खराब मौसम के बीच अमरनाथ यात्रा स्थगित

इससे पहले जब कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस और जेडीएस, दोनों में व्यापक असंतोष था, तब येदियुरप्पा ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कई नेता उनकी पार्टी में शामिल होने को इच्छुक हैं।

कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक पाला बदलने के लिए तैयार

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए येदियुरप्पा की हालिया अहमदाबाद यात्रा के बाद ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस के कई असंतुष्ट विधायक उनके संपर्क में हैं और पाला बदलने के लिए तैयार हैं, जिससे बीजेपी राज्य में एक बार फिर सरकार बनाने की कोशिश कर सकती हैं हालांकि, येदियुरप्पा ने यह कहते हुए इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की थी कि वह शाह को पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के लिए आमंत्रित करने गए थे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story