×

हावड़ा के संतरागाछी स्टेशन के फुट ओवरब्रिज पर भगदड़, दो मरे, 14 घायल

राम केवी
Published on: 23 Oct 2018 3:55 PM GMT
हावड़ा के संतरागाछी स्टेशन के फुट ओवरब्रिज पर भगदड़, दो मरे, 14 घायल
X

हावड़ा : पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन पकड़ने को लेकर जबरदस्त भगदड़ मच गई। मंगलवार शाम प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 पर हुई भगदड़ की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 14 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर पहुंचकर पुलिस और रेलवे अधिकारियों की टीम ने घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया है।

बिहार: मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में भगदड़ मचने से 25 घायल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पहुंचकर यहां की स्थिति का जायजा ले रही हैं। उन्होंने इस घटना को रेलवे पर लापरवाही का नतीजा बताया। ममता ने इस बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो रेल मंत्री रह चुकी हैं इसलिए दावे के साथ कह सकती हैं कि मौजूदा सरकार में रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

बेगूसराय में गंगा घाट पर कार्तिक स्नान के दौरान भगदड़, 3 की मौत

बताया जा रहा है कि यह भगदड़ तब मची जब शाम 6 बजे प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 पर यात्री ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही नागरकोयल एक्‍सप्रेस वहां आई यात्रियों ने एक ही सीढ़ी से बाहर निकलने की कोशिश की। स्‍टेशन पर भीड़ काफी ज्‍यादा थी जिसकी वजह से कुछ लोग बैलेंस बिगड़ने से गिर पड़े। इसके बाद वहां शोर मच गया और भगदड़ की आपाधापी में लोगों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

रेलवे अधिकारियों ने मामले को लेकर हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए हैं। इसके तहत खड़गपुर में 032221072 और संतरागाछी में 03326295561 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

राम केवी

राम केवी

Next Story