×

Golden Glow Tips: ग्लोडन ग्लो और मुलायम स्किन पाने के लिए आजमाएं यह 10 तरीके

Golden Glow Tips:अगर आपके चेहरे में ग्लो नहीं है तो चेहरा डल नजर आने लगता है।ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स को आजमाते है,घर पर रहकर ग्लोडेन ग्लो स्किन पा सकते हैं।।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 26 Aug 2022 3:33 AM GMT
Golden Glow skincare tips
X

Gloden Glow Skin Tips ( Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Golden Glow Tips in Hindi: अगर आपके चेहरे में ग्लो नहीं है तो चेहरा डल नजर आने लगता है। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम सभी कई तरह के प्रोडक्ट्स को आजमाते है लेकिन घर पर रहकर भी ग्लोडेन ग्लो स्किन पा सकते हैं। अपनी डाइट में वहीं चीज़े शामिल करें, जो आपकी सेहत और स्किन के लिए बेहतर हो। आइए जानते हैं ग्लोडेन ग्लो और मुलायम स्किन पाने के लिए 10 तरीके:

एवोकैडो: अगर आपकी स्किन डल नजर आ रही हैं तो एवोकैड को अपनी डाइट में शामिल करें। एवोकैड स्किन को चमक प्रदान करता है। दरअसल एवोकैडो आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने सहित कई शारीरिक कार्यों के लिए फायदेमंद होता है।

अखरोट: अखरोट में फैटी एसिड पाए जाते हैं, अखरोट स्वस्थ त्वचा के लिए अच्छा माना जाता है। अखरोट में ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिड भी अच्छी मात्रा में होता है। यह स्किन को ग्लोइंग बनाने में बहुत मदद करता है।

सूरजमुखी के बीज: सूरजमुखी के बीज का इस्तेमाल कर आप ग्लोडेन ग्लो पा सकते हैं। दरअसल नट और बीज आपके शरीर और आपकी त्वचा दोनों के लिए बेहद पौष्टिक होते हैं। इसमें विटामिन ई, सेलेनियम, जिंक और प्रोटीन की अच्छाई होती है, जो स्किन को फायदा पहुंचाने मदद करती है।

ब्रोकली: ब्रोकली में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो ना सिर्फ स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं बल्कि सेहत के लिए भी लाभदायक होता है। ब्रोकली में विटामिन ए, विटामिन सी और जिंक की मात्रा अधिक होती है। बता दे कि इसमें ल्यूटिन भी होता है, जो एक कैरोटीनॉयड है जो बीटा कैरोटीन की तरह ही काम करता है।

टमाटर: कई स्किन प्रॉब्लम का सॉल्यूशन टमाटर है। दरअसल टमाटर में विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है और इसमें लाइकोपीन सहित विभिन्न प्रकार के कैरोटीनॉयड होते हैं। यह स्किन को ग्लोइंग बनाने और मुलायम बनाने में मददगार है।

नारियल तेल: स्किन को मुलायम और ग्लॉडन ग्लो पाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। दरअसल नारियल तेल में एंटीऑक्सिडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण और उपचार गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा के लिए लाभदायक है, और यही कारण है कि इसका उपयोग आपकी त्वचा को ग्लोडेन ग्लो देने में मदद करता है।

एलोवेरा: एलोवेरा का इस्तेमाल आपको कई तरह से फायदा देगा। दरअसल एलोवेरा में औषधीय गुण होते हैं, जो कोशिका वृद्धि को उत्तेजित करता है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज़ प्रदान करता है। जिससे आपकी स्किन पर ग्लो आता है।

खूब पिएं पानी: त्वचा को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी होता है। दरअसल आपकी त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाए रखने के लिए पानी आवश्यक है। इसलिए दिन भर में कम से कम 2 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए।

सनस्क्रीन लगाएं: धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूलें। यहीअपनी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने में मदद करता है, इसलिए हर दिन सनस्क्रीन पहनें। सनस्क्रीन लगाने से त्वचा का रंग भी फीका नहीं पड़ता और साथ ही त्वचा संबंधी बीमारी भी कम होगी। इसलिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें।

मॉइस्चराइजर करें: ग्लोडेन स्किन के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन में नमी भी बनी रहेगी और ग्लो भी करेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story