×

Best Female Underwear Brands: महिलाओं के टॉप 10 अंडरवियर ब्रांड्स, इन्हे ना पहना तो क्या पहना

10 Best Female Underwear Brands in India: आपको अधोवस्त्र के उपयुक्त आकार का चयन करना चाहिए जो अच्छी तरह से फिट हो और पहनने पर आपको एक सुंदर रूप प्रदान करे।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 8 Jan 2023 2:41 AM GMT
Top 10 underwear brands in India
X

Top 10 underwear brands in India (Image: Social Media)

10 Best Female Underwear Brands in India: अधोवस्त्र महिलाओं के इनरवियर का एक महत्वपूर्ण आइटम है जिसे महिलाओं को हर दिन अपनी पोशाक के नीचे पहनना चाहिए। गलत साइज और शेप के इनरवियर पहनने से आप असहज महसूस कर सकते हैं और आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। बदलते फैशन के चलन के साथ, अधोवस्त्र आजकल कई प्रकार की शैलियों में बनाया जाता है। आपको अधोवस्त्र के उपयुक्त आकार का चयन करना चाहिए जो अच्छी तरह से फिट हो और पहनने पर आपको एक सुंदर रूप प्रदान करे। यदि आप सर्वश्रेष्ठ अधोवस्त्र ब्रांड की तलाश कर रहे हैं, तो भारत में 10 महिला अंडरवियर ब्रांडों की सूची में से कुछ द्वारा बनाए गए उत्पादों को देखें।

आइए जानते हैं भारत के 10 बेस्ट फीमेल अंडरवियर ब्रांड्स के बारे में

Clovia (क्लोविया)

क्लोविया इन दिनों सभी उम्र की महिलाओं की सबसे पसंदीदा ब्रांड बन गई है। भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर कई तरह की ब्रा और पैंटी उपलब्ध हैं। यह महिलाओं के लिए एक प्रसिद्ध भारतीय ब्रा ब्रांड है और भारत में एक विश्वसनीय महिला इनरवियर ब्रांड/कंपनी है।

Jockey (जॉकी)

महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों और बच्चों के लिए लोकप्रिय इनरवियर ब्रांड। इसमें संग्रह स्टॉक की आपूर्ति है और नए संग्रह अक्सर लॉन्च करता है। अन्य ब्रांडों की तुलना में, इसका डिज़ाइन भारतीय मध्य वर्ग के लिए एक विशिष्ट, सुरुचिपूर्ण और लागत प्रभावी ब्रांड है। जॉकी इनरवियर स्टोर व्यावहारिक रूप से बड़े और छोटे दोनों शहरों में हर स्टोर में उपलब्ध हो सकते हैं।

La Senza (ला सेंजा)

ला Senza महिलाओं के लॉन्जरी आइटम्स के लिए भारत का सबसे प्रसिद्ध ब्रांड है। इसके स्टोर पर आपको अपनी जरूरत के हिसाब से कई तरह के लॉन्जरी मिल जाएंगे। इसके उत्पाद विशेष रूप से ला सेन्जा की दुकानों में उपलब्ध हैं। दिल्ली और मुंबई में इसके कुछ स्टोर हैं। यह दावा किया जाता है कि प्रत्येक महिला को, यदि संभव हो तो, अपने जीवन में कम से कम एक बार ला सेन्जा अधोवस्त्र पहनना चाहिए।

Calvin Klein (केल्विन क्लाइन)

केल्विन क्लेन एक प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर हैं, जिन्हें भारत के सबसे लोकप्रिय अंडरवियर ब्रांडों में से एक माना जाता है। यह ब्रांड उन जोड़ों के लिए जाना जाता है जो आमतौर पर इसे जोड़े में खरीदते हैं और इसे संयुक्त रूप से पहनते हैं। भारत में इस ब्रांड के अंडरवियर की एक जोड़ी की कीमत लगभग 500 रुपये है। सभी प्रमुख शहरों में इसके स्टोर हैं।

Zivame (ज़िवामे)

Zivame महिलाओं के लिए सही अधोवस्त्र खोजने के लिए आपका एकमात्र समाधान है क्योंकि यह उनकी मांगों को समझता है, यह सभी उम्र की महिलाओं के लिए विविध प्रकार की ब्रा और अन्य अधोवस्त्र प्रदान करता है। आपको ज़िवामे के ऑनलाइन स्टोर पर पैटर्न वाली, लेस वाली, ठोस और कस्टम-डिज़ाइन वाली ब्रा की एक विस्तृत श्रृंखला मिल सकती है।

Lovable (लवेबल)

लवेबल भारत के सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय ब्रा ब्रांडों में से एक है, जो भारतीय मध्यवर्गीय महिलाओं की जरूरतों को पूरा करता है। इसकी अच्छी फिटिंग, शानदार फैब्रिक, वाजिब कीमत के कारण यह ब्रांड भारतीय महिलाओं के बीच लोकप्रिय है। कंपनी विशेष रूप से सूती आराम पसंद करने वाली महिलाओं के लिए डिज़ाइन की गई ब्रा का चयन प्रदान करती है। इसे ज्यादातर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजन, मिंत्रा आदि से खरीदा जा सकता है।

Triumph (ट्राइंफ)

ट्रायम्फ एक अन्य प्रसिद्ध भारतीय इनरवियर ब्रांड/कंपनी है जो 2002 से सभी आयु समूहों के लिए फैशनेबल अधोवस्त्रों के व्यापक चयन की पेशकश कर रहा है और स्टोर सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध हो सकते हैं। यह ब्रांड जोड़े के मेल खाने वाले साथी के विचारों और पसंद के आधार पर डिजाइन बनाता है। इसकी विशेषता एक मोहक उपस्थिति है जो पुरुषों को आकर्षित करती है।

Pretty Secrets (प्रिटी सीक्रेट्स)

प्रिटी सीक्रेट्स भारत में एक प्रसिद्ध ऑनलाइन अधोवस्त्र स्टोर है, जो अपने उत्तम ब्रा और पैंटी के लिए जाना जाता है। भारत में, उन्होंने मोहक, ट्रेंडी और आकर्षक वस्तुओं का एक विशाल वर्गीकरण तैयार किया जो हर सोमाटोटाइप में फिट बैठता है। सुपर-सॉफ्ट थोंग, नेट और लेस पैंटी बहुत प्रसद्ध है।

Bewitch (बेविच)

बेविच एक डिजाइनर अधोवस्त्र श्रृंखला है जो सभी महिलाओं के शौक और मूड से मेल खाने के लिए एक शानदार रेंज प्रदान करती है। लेस पैंटी, शीयर पैंटी, अल्ट्रा-लो वेस्ट बिकनी, माइक्रोफाइबर पैंटी और एम्ब्रॉएडर्ड थोंग सभी अच्छे विकल्प हैं यदि आप स्टाइलिश इनरवियर की खरीदारी करते समय आकर्षक महसूस करना चाहती हैं। कई महिलाएं इसकी सराहना करती हैं क्योंकि सभी आइटम एक शानदार रंग पैलेट और उचित मूल्य के साथ उच्च गुणवत्ता वाले हैं।

Bodycare (बॉडीकेयर)

बॉडीकेयर की स्थापना 1992 में हुई थी और यह भारत का सबसे पुराना इनरवियर ब्रांड/कंपनी है। बॉडीकेयर आइटम न केवल किफायती हैं बल्कि सुरुचिपूर्ण और आरामदायक भी हैं। यह आपको भारत में सभी उम्र के लोगों के लिए अंतरंग कपड़ों के साथ शानदार अधोवस्त्र आइटम प्रदान करता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story