×

Navratri Garba Hairstyles Tips: नवरात्रि में डांडिया नाइट्स के लिए दिखना चाहती हैं स्टाइलिस्ट, ट्राई करें ये हेयरस्टाइल

Navratri Garba Hairstyles Tips: अगर आप नवरात्रि या डांडिया नाइट्स के लिए खूबसूरत और स्टाइलिस्ट लुक पाना चाहती हैं तो आप अपनी हेयरस्टाइल को एकदम परफेक्ट लुक दें।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Sep 2022 1:23 PM GMT
2022 Navratri Different Hairstyles
X

Navratri 2022 Hairstyles (Image: Social Media)

2022 Navratri Garba Night Hairstyles Tips: अगर आप नवरात्रि या डांडिया नाइट्स के लिए खूबसूरत और स्टाइलिस्ट लुक पाना चाहती हैं तो आप अपनी हेयरस्टाइला को एकदम परफेक्ट लुक दें। हेयरस्टाइल से आप खुद को स्टाइलिस्ट दिखा सकती हैं। दरअसल आप किस तरह का हेयरस्टाइल बनाती हैं, यह आपके पूरे लुक को बदल सकता है। ऐसे में हर बार पार्लर जाकर हेयरस्टाइल बनवाना संभव नहीं है। तो चलिए जानते हैं कुछ बेहतरीन और ईजी पार्टी हेयरस्टाइल्स के बारे में जिसे आप नवरात्रि या डांडिया नाइट्स पर बनाकर स्टाइलिस्ट लुक पा सकती हैं:

कर्ल हेयरस्टाइल (Curl Hairstyle)

कर्ल हेयरस्टाइल ऐसा हेयरस्टाइल है, जो कभी भी फैशन से आउट नहीं होता। दरअसल अगर आपके पहले से ही कर्ली हेयर हैं तो आप अपने खूबसूरत कर्ल बालों को ब्लो ड्रायर करके उसमें सीरम लगाएं।


इसके बाद आप अपने कर्ल बालों को scrunch करें। आपका हेयरस्टाइल एकदम रेडी है। लेकिन अगर आपके बाल कर्ली नहीं हैं तो भी आप कर्लर की मदद से अपनी पसंद का लुक क्रिएट कर सकती हैं।

ब्रेडेड बन (Braided Bun)

अगर आप नवरात्रि या डांडिया नाइट्स के लिए बालों को स्टाइल करना चाहती हैं कि देखने में भी ब्यूटीफुल लगे और मैनेज करना आसान हो तो आप ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल बना सकती है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद, आप बालों की साइड पार्टिंग करें और फ्रंट एरिया से ब्रेड बना लें।


अब आप पहले एक ब्रेड बनाएं और फिर उसके पीछे दूसरी ब्रेड बना लें। अब आप इन ब्रेड्स को पीछे ले जाकर पिनअप करें। अब आप बचे हुए सारे बालों से बन बना लें। अगर आप चाहें तो बन को हल्का पफी लुक भी दे सकती हैं। इतना ही नहीं आप ब्रेड्स को भी बन में ही शामिल करें। बस अब आपका ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल बनकर तैयार है।

साइड चोटी (Side Braid)

नवरात्रि या डांडिया नाइट्स पर अगर आप आसान लेकिन स्टाइलिस्ट हेयरस्टाइल का विकल्प तलाश रही हैं तो आपके लिए साइड चोटी बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि सबसे आसान हेयर स्टाइल में से एक है।



इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने बालों को कर्ल करें और उसके बाद बालों को एक साइड करके चोटी बना लें। अब आप चाहें तो इस साइड चोटी को फूलों, गजरे या हेयर एक्सेसरीज से सजा सकती हैं।

गजरे के साथ जुड़ा

नवरात्रि या डांडिया नाइट्स के लिए गजरे के साथ जुड़ा एक परफेक्ट हेयरस्टाइल है। गजरे के साथ जुड़ा यह हेयरस्टाइल काफी सालों से ट्रेंड में है। यह काफी आसान लेकिन नेहड़ खूबसूरत लुक देने वाला हेयरस्टाइल है। इसके लिए आप एक साधारण सा जुड़ा बनाकर उसमें ताज़ा गजरा लगा लें। गरबे खेलते हुए यह लुक बहुत सुदंर लगता है। इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को धो कर पूरी तरह सुखा लें।


अब थोड़ा सा हेयर मूस लगा लें। इसके बाद आप अपने बालों को कंघी करें और बीच से मांग निकाल लें। अब पीछे की ओर मध्यम ऊंचाई पर पोनीटेल बनाएं और इसे हेयरबैंड से टक कर लें। अब पोनीटेल को हेयरबैंड के चारों ओर लपेट कर जूड़ा बना लें और इसे कुछ बॉबी पिन्स की सहायता से टक करें। अब इस जूड़े को बन डोनट से कवर करें और इसे मजबूती से बंधे रहने के लिए यू-पिन्स का इस्तेमाल करें। इसके बाद अब जूड़े के चारों ओर गजरा लपेटें और इस गजरे को बॉबी पिन्स की सहायता से लगा लें। अब इस हेयरस्टाइल को जगह पर टिकाए रखने के लिए हेयरस्प्रे छिड़क लें। दरअसल इससे इधर-उधर निकलने वाले बाल भी अपनी जगह पर रहेंगे और आपके जूड़े को खूबसूरत लुक देगा।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story