×

2023 New Year Party: अगर आप भी नए साल की पार्टी को बनाना चाह रहे रंगीन, तो ये टिप्स आपके लिए महत्वपूर्ण

New Year Eve Party: तो आइये जानते हैं कैसे छुट्टियों के मौसम के तनाव से बचा जा सकता है, खासकर जब एक सभा की मेजबानी करते हैं। “छुट्टियों के दौरान मेज़बानी करना तनावपूर्ण हो सकता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, मैंने पाया है कि थोड़ी सी तैयारी बहुत आगे बढ़ जाती है! समय से पहले छोटी से छोटी चीजों को कम मत समझो!"

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 3 Dec 2022 12:50 AM GMT
New Years Eve Party
X

New Years Eve Party (Image credit: social media)

2023 New Year Party: क्या आप आज रात अपने करीबी दोस्तों या परिवार की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं? फिर, हमें यकीन है कि किसी भी अंतिम मिनट की परेशानी से बचने के लिए आपने पहले ही एक चेकलिस्ट बना ली होगी। लेकिन, यदि आप इस तथ्य के बारे में तनावग्रस्त महसूस करते हैं कि आप कुछ ऐसा करने से चूक गए हैं जो पार्टी को बर्बाद कर सकता है - हम यहां आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं।

तो आइये जानते हैं कैसे छुट्टियों के मौसम के तनाव से बचा जा सकता है, खासकर जब एक सभा की मेजबानी करते हैं। "छुट्टियों के दौरान मेज़बानी करना तनावपूर्ण हो सकता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, मैंने पाया है कि थोड़ी सी तैयारी बहुत आगे बढ़ जाती है! समय से पहले छोटी से छोटी चीजों को कम मत समझो!"

कुछ दिन पहले अपने परोसने वाले व्यंजन चुनें और चिपचिपे नोटों का उपयोग करके यह निर्धारित करें कि कौन से आइटम किस टुकड़े में जाएंगे। परोसने वाले बर्तनों को भी न भूलें।

*चीजों को व्यवस्थित और साफ-सुथरा रखने के लिए, मुझे प्लेट, कप, नैपकिन आदि के लिए बड़ी ट्रे और कैडी का उपयोग करना पसंद है, उसने उल्लेख किया।

* छोटे बग्गी या कंटेनर का उपयोग करें और उनमें अपनी प्रत्येक रेसिपी के लिए मापे हुए सूखे मसाले डालें और उन्हें लेबल करें! "इस तरह जब आप खाना बना रहे हों, तो आपको एक लाख जार तक पहुँचने और अव्यवस्था में जोड़ने की ज़रूरत नहीं है। ऐसा समय बचाने वाला!

*मैं हमेशा 2-3 ऐपेटाइज़र की योजना बनाता हूं जिन्हें बिना किसी पर्यवेक्षण के झंझट मुक्त परोसा जा सकता है! चीज़ बोर्ड, कोल्ड डिप, सलाद और पिनव्हील्स जैसी चीजें आदर्श हैं, इसलिए जब आप अन्य आइटम तैयार करते हैं तो मेहमान तुरंत स्नैकिंग शुरू कर सकते हैं।

और सबसे बढ़कर, धीमा करना न भूलें और अपने प्रियजनों के साथ बिताए समय का आनंद लें। लोग आमतौर पर इस बात की बहुत कम परवाह करते हैं कि सब कुछ कितना 'सुंदर' दिखता है बनाम घर जैसा महसूस करने वाले लोगों के साथ वे कितना हंसते और मुस्कुराते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story