×

Navratri Makeup Tips: नवरात्रि पर दिखना है स्टाइलिस्ट तो आजमाएं ये 4 DIY मेकअप टिप्स

2022 Navratri DIY Makeup Tips: 26 सितंबर से नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि में डांडिया नाइट्स का अलग ही ट्रेंड रहता है।नवरात्रि या डांडिया नाइट्स में खूबसूरत दिख सकती हैं।

Anupma Raj
Published on: 27 Sep 2022 3:16 PM GMT
Best Navratri Makeup Ideas
X

Navratri DIY Makeup Tips (Image: Social Media)

Navratri Makeup Tips: 26 सितंबर से नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि में डांडिया नाइट्स का अलग ही ट्रेंड रहता है। अगर आप नवरात्रि या डांडिया नाइट्स में खूबसूरत और स्टाइलिस्ट दिखना चाहती हैं तो यहां दिए गए DIY मेकअप टिप्स को आपको जरूर आजमाना चाहिए, इस 4 Makeup Ideas से आप बेहद खूबसूरत और बेहद स्टाइलिस्ट दिखेंगी:

डेवी त्वचा प्रभाव

दरअसल लंबे समय तक चलने वाले शाइन के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। वहीं रूखी त्वचा के लिए अपने प्राइमर में लिक्विड हाइलाइटर मिलाएं या थोड़ा पाउडर हाइलाइटर क्रश कर सकते हैं। इसके अलावा शीयर कवरेज के साथ हाइड्रेटिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। अधिक शाइन के लिए हाई पॉइंट पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा प्लम्प इफेक्ट के लिए होठों पर गुलाबी रंग का लिप बाम लगाएं। आप मोनोक्रोमैटिक लुक को कोई भी आसानी से अपना सकती हैं।

बोल्ड रेड लिप्स

दरअसल बोल्ड रेड लिप्स सबसे आसान लेकिन एक एलिगेंट लुक है। बता दे लाल रंग की लिपस्टिक कभी भी किसी भी मौके के लिए बेस्ट है। इसके लिए फाउंडेशन और कंसीलर की मदद से अपना बेस लगाएं और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें और इसे कॉम्पैक्ट के साथ सेट करें। अब गालों पर ब्लश लगाएं और सेटिंग स्प्रे से इसे ठीक करें।

आंखों के लिए लाइट कलर

दरअसल आंखों के लिए ब्राउन कलर के लाइट आईशैडो का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आप पूरे ढक्कन पर लें और अच्छी तरह मिला लें। अब आंखों के नीचे भी उसी रंग का इस्तेमाल करें। अगर आप ग्लैम लुक पाना चाहती हैं तो बड़े पैमाने पर वॉल्यूम मस्कारा लगाएं। अब लुक को पूरा करने के लिए ब्राइट रेड लिपस्टिक लगा लें।

नेचुरल लुक

अगर आप नेचुरल लुक या सिंपल लुक अपनाना चाहती हैं तो चेहरे के लिए फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। दरअसल बीबी क्रीम ऐसा प्रोडक्ट है जो त्वचा में हाइड्रेशन और रंग को निखरता है। बीबी क्रीम लगाने के लिए ढीला पाउडर डस्ट करें। इसके लिए सॉफ्ट गुलाबी ब्लश लगाएं और हाइड्रेशन मिस्ट स्प्रे करें। पिंक या बेज और मस्कारा के शेड में मैट आईशैडो का इस्तेमाल करके आंखों को सिंपल रखें। अब वॉटरलाइन में सिंपल आई पेंसिल का चुनाव करें। साथ ही ग्लॉस या क्रीमी लिपस्टिक लगाकर लुक को पूरा करें। दरअसल बता दे यह लुक आपको सिंपल लेकिन बेहद खुबसूरत दिखाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story