×

Relationship Tips: अगर उम्र में आपसे बड़ी हैं आपकी पार्टनर तो ना करें ये 4 गलतियां

Relationship Tips: आम जिंदगी अगर लड़की की उम्र ज्यादा हो तो बहुत कुछ सामना करना पड़ता है। अगर आपकी भी पार्टनर आपसे उम्र में बड़ी हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखने से आपका रिश्ता मजबूत बना रहेगा।

Anupma Raj
Published on: 15 Sep 2022 2:36 AM GMT
Tips for Healthy Relationship
X

Relationship Tips (Image: Social Media)

Relationship Tips: कई ऐसी फेमस सेलिब्रिटीज हैं जिनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड उनसे उम्र में काफी बड़ी हैं। हालांकि सेलिब्रिटीज के लिए ये बातें मायने नहीं रखती लेकिन आम जिंदगी अगर लड़की की उम्र ज्यादा हो तो बहुत कुछ सामना करना पड़ता है। अगर आपकी भी पार्टनर आपसे उम्र में बड़ी हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखने से आपका रिश्ता मजबूत बना रहेगा। आइए जानते हैं विस्तार से किन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है:

एज को लेकर नहीं मारे ताना

अगर रिश्ते में आपकी होने वाली पत्नी आपसे उम्र में बड़ी है, तो उसे ऐज गैप का ताना मारने की गलती भूलकर भी ना करें। कई बार अक्सर लोग जानते हुए भी इस बात को दोहराते हैं और होने वाली पार्टनर के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाते हैं। दरअसल शादी का फैसला लेने के बाद पार्टनर को ऐज गैप का ताना मारना आपको भारी पड़ सकता है। आपकी इस गलती से आपका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच सकता है, तो ऐसा करने से बचें।

कंपेयर करना

कभी भी किसी को किसी से कंपेयर करने की गलती ना करें। दरअसल शादी से पहले और बाद के लिए इस बात का हमेशा ध्यान रखें। बता दे ऐज गैप वाले रिलेशनशिप में कंपेयर करने वाले हालात बहुत प्रॉब्लम्स क्रिएट करते हैं। फिर चाहे पार्टनर छोटा हो या बड़ा रिलेशनशिप में कभी भी एक-दूसरे को कंपेयर नहीं करना चाहिए। इसके अलावा पार्टनर्स को हर सिचुएशन के अलावा एक-दूसरे को भी बेहतर तरीके से समझना चाहिए।

पार्टनर पर ना हो डिपेंड

दरअसल इस तरह के रिलेशन में लड़के अपनी होने वाली पत्नी जिसकी उम्र बड़ी है, पर डिपेंड हो जाते हैं। हालांकि रिलेशन नया होने के चलते पार्टनर आपकी इस आदत को बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन एक समय पर चीजें बिगड़ने भी लग जाती हैं। ऐसे में छोटे से छोटे काम के लिए सामने वाले निर्भर होने से अच्छा है अपने हर काम को खुद ही करने की आदत बना लें।

मानसिक रूप से तैयार रहेंy

अगर आपकी पार्टनर आपसे उम्र में बड़ी हैं और आप अपने रिश्ते को ऑफिशियल करने का सोच रहे हैं तो कुछ बातें सुनने के लिए आप दोनों को मेंटली रूप से तैयार रहना चाहिए। इसके अलावा आपको उम्र के डिफरेंस की वजह से कुछ चीजों में दिक्कत महसूस होती है तो इसके बारे में पहले ही बात कर लें। साथ ही एक-दूसरे से क्या एक्सपेक्टेशन है, इसे भी शेयर कर लें तो उम्र का ये अंतर आपके प्यार के बीच नहीं आएगा।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story