×

Expensive T Shirt Brands: राहुल गाँधी की टीशर्ट से ज्यादा महंगे इस ब्रांड के कपड़े, दाम देखते ही उड़ जायेंगे होश

Expensive T Shirt Brands: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर निकले हुए हैं। उनकी यात्रा से ज्‍यादा उनकी टी-शर्ट के चर्चे हो रहे हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 11 Sep 2022 2:57 AM GMT
Controversy related Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi tshirt (Image: Social Media)

Expensive T Shirt Brands: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर निकले हुए हैं। लेकिन यह बात और है कि उनकी यात्रा से ज्‍यादा उनकी टी-शर्ट के चर्चे हो रहे हैं। दरअसल BJP का दावा है कि राहुल गांधी के Tshirt की कीमत 41,000 रुपये से ज्‍यादा है। यहां तक कि शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी राहुल गांधी पर इस टी-शर्ट के लिए तंज किया।

बता दे कि राहुल गांधी ने जिस टी-शर्ट को पहना था, उसकी कीमत 41,257 रुपये है। कई लोगों को कहना है कि देखने में यह टी-शर्ट बिल्कुल साधारण ही लगती है, इसमें ऐसे कौन से एक्सपेंसिव चीजें लगाई गई हैं जो इतनी महंगी है। लेकिन ये पूरा मामला है ब्रांड का। हालांकि राहुल गांधी के Tshirt से भी महंगे कई ऐसे ब्रांड हैं जिनके एक tshirt की कीमत लाखों में हैं। ऐसे भी t shirt ब्रांड्स हैं जिसमें आम लोगों के लिए एक बाइक आ जाएं। आइए जानते हैं कौन से हैं वे ब्रांड्स जिनकी एक tshirt को खरीदने के लिए आम आदमी को हजार बार सोचना पड़ जाए:

हर्मेस

हर्मेस 1837 में स्थापित एक फ्रांसीसी लक्जरी डिजाइन हाउस है। यह चमड़े के सामान, लाइफस्टाइल के सामान बनाने में माहिर है। यहां तक कि ये घर का सामान, परफ्यूम, गहने, घड़ियाँ के लिए भी पॉपुलर है। बता दे कि 1950 के दशक से अपने कपड़ों के लिए मशहूर है। इसके एक टी शर्ट की कीमत 1 लाख से भी ज्यादा है। इसकी कीमत के कारण इसे कैरी करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

प्रादा

Tshirt के सबसे महंगे ब्रांड में प्रादा का भी नाम शामिल है। दरअसल प्रादा ने 1986 में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर खोला। प्रादा धीरे धीरे हांगकांग में मशहूर हुई और धीरे-धीरे दुनिया भर में इसके स्टोर खोले। आज कंपनी की कुल संपत्ति करीब $2.4 बिलियन डॉलर है और यह दुनिया भर में सबसे अधिक मांग वाले लक्ज़री कपड़ों के ब्रांडों में से एक है। इसकी एक टी शर्ट की कीमत डेढ़ लाख से भी ज्यादा है।

गुच्ची

दुनिया के सबसे महंगे कपड़े के ब्रांड में गुच्ची का भी नाम शामिल हैं। दरअसल गुच्ची ने 1956 में और संयुक्त राज्य अमेरिका के अपना पहला स्टोर रखा। गुच्ची ने अन्य बड़े डील के साथ बातचीत के साथ बातचीत और अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।फॉब्स के नए नए नए नए तरीके से तैयार किए गए हैं। गुच्ची के एक टी शर्ट की कीमत करीब 50 हजार से ज्यादा है और कई टी शर्ट ऐसे भी जिनकी कीमत 1 लाख से ऊपर है।

डायर

कपड़े के महंगे ब्रांड में डायर का भी नाम शामिल हैं। डायर सबसे महंगे कपड़े के ब्रांड के रूप में दुनिया भर में मशहूर है। 1946 में महिलाओं के लिए एक प्रीमियम ब्रांड में यह शुरू हुआ लेकिन बाद में उन्होंने बच्चों के लिए 'बेबी डायर' और पुरुषों के लिए 'डायर होमे' नाम से भी अपने ब्रांड को आगे बढ़ाया। बता दे कि डायर उन पहले ब्रांडों में से एक था जिन्होंने अपने घर पर अपना कलेक्शन पेश किया जो कि 30 एवेन्यू मोंटेने पेरिस पर उनका प्रमुख स्टोर भी था। इस ब्रांड ने 90 अलग-अलग लुक के साथ 'कोरोल' और 'हिट' नाम के डिजाइन पेश किए, जिन्हें जल्द ही हार्पर बाजार द्वारा 'न्यू लुक्स' कहा गया। इतना ही नहीं 1947 में डायर ने अपनी बहन 'मिस डायर' के नाम पर अपना पहला परफ्यूम बनाने का काम शुरू किया। आज डायर के एक टीशर्ट की कीमत लाखों में हैं, जो सबसे महंगे कपड़े के ब्रांड के रूप में जाना जाता है।









Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story