×

Sexual Confidence Tips: अपने यौन आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आजमाएं ये 5 तरीके

Sexual Confidence Tips: कुछ कपल्स ऐसे होते हैं जो यौन संबंध बनाते समय नए नए तरीकों को आजमाते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी कपल्स होते हैं जिनमें कॉन्फिडेंस की थोड़ी कमी होती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 Aug 2022 1:33 PM GMT
Tips for sexual Life
X

Sexual Life Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Sexual Confidence Tips: कुछ कपल्स ऐसे होते हैं जो यौन संबंध बनाते समय नए नए तरीकों को आजमाते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी कपल्स होते हैं जिनमें कॉन्फिडेंस की थोड़ी कमी होती है। हालांकि संभोग को आप तभी एंजॉय कर सकते हैं जब जब दोनों पार्टनर एक-दूसरे की मौजूदगी में कॉन्फिडेंट महसूस करें। ऐसे में अपने यौन आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए आप यहां दिए गए 5 तरीके की अपना सकते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वे 5 तरीके:

शर्म करना करें बंद

अगर आप संभोग के दौरान बहुत ज्यादा शर्माते हैं तो यह आपके कॉन्फिडेंस को तोड़ सकता है। दरअसल अगर कोई आपको बुरा महसूस करा रहा है कि आपका शरीर कैसा दिखता है, तो आपको ऐसे पार्टनर के साथ नहीं रहना चाहिए। इसके अलावा आपकी अपनी यौन इच्छाओं को स्वीकार करने और व्यक्त करने में कोई शर्म नहीं होनी चाहिए। शर्म या शर्मिंदगी महसूस करना आपके कॉन्फिडेंस को कम करता है।

म्यूजिक प्ले करें

म्यूजिक यानी संगीत किसी भी पल को खुबसूरत बना देता है। खासकर संभोग के समय अगर आप म्यूजिक प्ले करते हैं तो यह मूड सेट कर सकता है, जिससे आपके अंदर कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आप कुछ ऐसा बैकग्राउंड म्यूजिक बजाएं जो आपको पसंद हो और फिर देखें कि आपका आत्मविश्वास तीन गुना बढ़ गया है।

लाइट्स

दरअसल कुछ कपल्स संभोग को लाइट्स में एंजॉय करना पसंद करते हैं तो कुछ कपल्स अंधेरे में। हालांकि यह सच नहीं है कि संभोग को अंधेरे में या अच्छी रोशनी वाली जगह पर ही करना पड़ता है? आप कम रोशनी में भी संभोग एंजॉय कर सकते हैं। चाहें तो आप एक या दो मोमबत्ती भी जलाएं। यह एक बेहतर तरकीब है वैसे लोगों के लिए जो कम आत्मविश्वास वाले होते हैं, यह तरकीब उनकी मदद करती है।

अपनी इच्छाओं को बताएं

कई साल पहले तक संभोग का नाम लेना भी लोगों को पसंद नहीं होता था लेकिन अब समय बदल चुका है। अगर आप अपने साथी के साथ सेक्स करना चाहते हैं, तो उन्हें आप खुलकर बताएं और आप आगे बढ़ें। आपके पार्टनर भी यह सुनकर चौंक जाएंगे और अच्छा भी महसूस करेंगे। साथ ही आप कैसा महसूस करते हैं, इसके बारे में पार्टनर से खुले रहें। यदि आपके पास इसको लेकर कोई समस्या हैं, तो भी उन पर चर्चा करें। अगर आपको अपने बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंस नहीं है तो अपने पार्टनर को यह बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं। आपके पार्टनर आपकी परेशानी जरूर समझेंगे।

संभोग से पहले कर लें तैयारी

संभोग से पहले पूरी तैयारी कर लें। सभी परेशानियों को दूर करने के लिए, संभोग के डर से निपटने के लिए, पूरी तरह से खुलकर बात करें। अपने साथी को संभोग से जुड़े अपने डर के बारे में बताएं। साथ ही आप अपनी कुछ डरावनी या बहुत मज़ेदार आदत के बारे में भी बताएं। पार्टनर को बताएं, ताकि आप दोनों को पता चले कि आप किस पेज पर हैं। इससे आप दोनों को आराम मिलेगा और एक दूसरे को समझने का मौका मिलेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story