×

Best Outdoor Rugs 2022: इन 6 कार्पेट से दें अपने आंगन को मॉडर्न और क्लासिक लुक

Best Outdoor Patio Rug: अगर आपके आउटडोर आंगन खूबसूरत हैं तो आपकी घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाती है। आउटडोर आंगन को संवारने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

Anupma Raj
Published on: 5 Aug 2022 9:04 AM GMT
Best Outdoor Patio Rugs
X

Outdoor Patio Rugs (Image: Social Media)

Best Outdoor Patio Rug: अगर आपके आउटडोर आंगन खूबसूरत हैं तो आपकी घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाती है। अपने आउटडोर आंगन को संवारने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। बस कुछ चीज़ों से इसको खूबसूरत बना सकते हैं। दरअसल आउटडोर आंगन का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है। ऐसे में इसे खूबसूरत बनाना बेहद जरूरी हैं। आइए जानते हैं आउटडोर आंगन को खूबसूरत बनाने वाले 6 कार्पेट के बारे में

वेफवर रग प्लास्टिक स्ट्रॉ कार्पेट

वेफवर रग प्लास्टिक स्ट्रॉ रग एक बेहतरीन कार्पेट है, जो आपके बच्चों और आपके पालतू जानवरों के लिए आरामदायक होता है क्योंकि यह मजबूत होने के साथ-साथ नरम होता है। साथ ही इसे मोड़ना और स्टोर करना काफी आसान होता है। सबसे खास बात यह है कि यह बहुत अधिक जगह भी नहीं लेता है। साथ ही यह फेड प्रूफ है, जो सूरज की किरणों से भी क्षतिग्रस्त नहीं होगा। यह सभी मौसमों के लिए भी एकदम सही है। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत :$51.99 है।

जेनिमो 5'x8 कार्पेट

जेनिमो 5'x8 कार्पेट आपके आउटडोर आंगन को खूबसूरत और क्लासिक लुक देगा। यह बेहद नरम, नीला और सफेद रंग का होता है जो आपके आंगन को लग्जरी लुक देगा। यह वोवेन प्लास्टिक स्ट्रॉ से बना होता है, जो ना सिर्फ टिकाऊ होता है बल्कि इसका मेंटेन करना भी आसान होता है। साथ ही यह लाइट वेट का होता है। इसे मोड़ना भी काफी आसान होता है। यह सुविधा के लिए कैरी बैग के साथ आता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत $35.99 है।

Reversible कार्पेट

Reversible मैट को भी आप अपने आउटडोर आंगन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसको हमेशा कुछ अलग ट्राइ करने का मन होता है तो आपके लिए यह बेहतरीन ऑप्शन है। अगर आप प्लेन बोरिंग कार्पेट से बोर हो गए हैं तो आप अपने आंगन को यूनिक लुक देने के लिए इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत $28.99 है।

HEBE Reversible कार्पेट

अगर आपको ज्योमेट्री पैटर्न पसंद है तो आपके लिए यह बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि इसका लुक बिल्कुल ज्योमेट्री पैटर्न में होता है। इसका डिज़ाइन बेहद आकर्षक है और साथ में यह काफी हल्का भी है। इसके अलावा इसकी खास बात यह है कि यह पर्यावरण के अनुकूल भी है, क्योंकि इसे पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक के तिनके से बनाया जाता है। यह टिकाऊ, वाटर रेजिस्टेंस और आरामदायक होता है। इसकी कीमत लगभग $29.99 है।

डॉर्मोट आउटडोर कार्पेट

अगर आप अपने आउटडोर आंगन के लिए कुछ अलग तलाश रहें हैं तो आपके लिए डॉर्मोट आउटडोर कार्पेट परफेक्ट है। दो तरफा, उल्टे डिज़ाइन वाले कार्पेट को आउटडोर आँगन के लिए खरीद सकते हैं। यह 100 प्रतिशत रिसाइकल पॉलीप्रोपाइलीन से निर्मित है। इसे मशीन वोवन तकनीक का उपयोग करके बनाया जाता है। यह ज्योमेट्री डिजाइन के साथ नीले और सफेद रंग में आता है। इसे स्टोर करने के लिए इसके साथ एक बैग भी आता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत $38.88 है।

Nourison Aloha फ्लोरल ब्लू मल्टीकलर कार्पेट

Nourison Aloha फ्लोरल ब्लू मल्टीकलर कार्पेट आपके आंगन के लिए एक बेस्ट कार्पेट है। कमल के पैटर्न वाले इस कार्पेट को आप आउटडोर आंगन में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आउटडोर आंगन कार्पेट आयताकार आकार में आता है। इसकी कीमत $64.86 है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story