×

Broad Forehead: चौड़े माथे से हैं परेशान, तो इस टिप्स से दिखाएं चेहरे को पतला

Broad Forehead: दरअसल चेहरा और माथा कई प्रकार का होता है। कई महिलाओं का माथा चौड़ा होता है जिसकी वजह से उनका कॉन्फिडेंस कम हो जाता है। मेकअप के जरिए क्या कुछ नहीं किया जा सकता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 20 Sep 2022 2:24 AM GMT
Tips for Broad Forehead
X

Broad Forehead (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Broad Forehead: दरअसल चेहरा और माथा कई प्रकार का होता है। कई महिलाओं का माथा चौड़ा होता है जिसकी वजह से उनका कॉन्फिडेंस कम हो जाता है। ऐसे में मेकअप के जरिए क्या कुछ नहीं किया जा सकता है। मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपके चौड़े माथे को कम कर आपके लुक को एन्हांस कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कुछ आसान टिप्स के बारे में जिसको अपनाकर आप अपना चेहरा पतला दिखा सकते हैं:

डार्क शेड फाउंडेशन लगाएं (dark foundation for big forehead)

अगर आपका माथा चौड़ा है और आप माथे और चेहरे को पतला दिखाना चाहते हैं तो डार्क शेड फाउंडेशन लगाएं। बता दे यह मेकअप ट्रिक बेहतरीन काम करेगी। अगर आप अपने माथे को कवर करना चाहती हैं, तो अपने चेहरे पर डार्क फाउंडेशन लगा लें। आपकी रीयल त्वचा की टोन से 2 शेड गहरा मैट फाउंडेशन लें और उसे अपने माथे पर अच्छी तरह से ब्लेंड करें। इसके प्रभाव को और अच्छा दिखाने के लिए ब्रोंजर का इस्तेमाल करें।

ड्रमैटिक आई मेकअप करें (Dramatic Eye Makeup)

अगर आपका माथा बड़ा है, तो आप उससे अटेंशन हटाने के लिए एक आकर्षक और बोल्ड आई मेकअप का सहारा लें, ताकि आपके चेहरे का फोकस आपकी आंखों पर जा टिके । इस तरह लोगों का ध्यान आपके माथे से हट जाएगा। इसके अलावा आप बोल्ड आईशैडो को स्मज करके अपनी आंखों को स्मोकी आई लुक भी दे सकती हैं, यह लुक दूसरों को आकर्षित करने से कभी फेल नहीं होता।

होंठों को बोल्ड लुक दे (bold lips for big forehead)

दरअसल अगर आप अपने चेहरे पर इंस्टेंट लिफ्ट चाहती हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प है कि आप अपने होंठों को एक बोल्ड लुक दें। अपने होठों पर एक ब्राइट पिंक या कोरल लिपस्टिक लगा लें। अगर आपका रंग साफ है, तो आपके लिए बोल्ड रेड लिपस्टिक एक शानदार ऑप्शन होगा। इस ट्रिक से सबका ध्यान आपके माथे से हटकर आपकी खूबसूरत और बोल्ड लिपस्टिक पर होगा। पर ध्यान रहें अपने चेहरे पर बाकी मेकअप को एकदम कम रखें।

सही आइब्रो के आकार के साथ जाएं (Perfect Size for Eyebrow)

दरअसल अगर आप अपने चौड़े माथे को छिपाना चाहती हैं या फिर उसे छोटा दिखाना चाहती हैं, तो आपको अपने आइब्रोज को एंगुलर शेप में बनाना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि पतली आइब्रो आपके चेहरे को मोटा दिखाने के साथ-साथ माथा भी बड़ा दिखाएगी, इसलिए उसे एक आर्क दें और मोटी आइब्रो रखें।

जॉलाइन को शार्प बनाएं (sharp jawline for broad forehead)

दरअसल पतले गाल आपके चेहरे के सेंटर पर ध्यान आकर्षित करने में मदद करते हैं, जिससे आपके माथे से ध्यान हट जाता है। इसलिए अगर आपका माथा चौड़ा है तो आप बस एक ब्रोंजर पाउडर का इस्तेमाल करें जो आपकी प्राकृतिक त्वचा की टोन से 3 शेड गहरा हो। फिर इसे अपने गाल के सेंटर से कान की ओर डायग्नल लाइन में लगाएं और फिर अच्छी तरह से उसी डायरेक्शन में उसे ब्लेंड कर लें। इस ट्रिक से आपको शार्प जॉलाइन मिलेगी और सारा ध्यान आपके माथे से हटकर आपके गालों पर होगा।

स्लीक हेयरस्टाइल न रखें (Slic Hairstyle)

दरअसल स्लीक स्ट्रेट हेयरस्टाइल या पोनीटेल एक क्लासी लुक देती है लेकिन ऐसे हेयरस्टाइल्स चौड़े माथे वाली लड़की के लिए परफेक्ट नहीं है क्योंकि यह हेयरस्टाइल माथे को बड़ा दिखाने का काम करती है। इसलिए अगर आप अपने चेहरे को पतला और माथे को छोटा दिखाना चाहती हैं, तो अपने बालों को लेयर या वेवी लुक दें। इसके साथ ही मिडल पार्टिंग की जगह साइड पार्टिंग कर लें। बता दे बैंग्स और फ्रिंजेस हेयरस्टाइल आपके माथे को कवर करते हैं। दरअसल इसके अलावा बता दे कि बड़े और चौड़े माथे वाली महिलाओं को स्लीक हाई पोनीटेल नहीं बनानी चाहिए।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story