×

Raghav Chadha Lifestyle: जानिए परिणीति चोपड़ा के संग सगाई करने वाले आप नेता राघव चड्ढा की कुल सम्पति कितनी है,

Raghav Chadha Lifestyle: आज हम आपको राघव चड्ढा की लाइफस्टाइल उनकी इनकम और सम्पति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 16 May 2023 8:02 AM GMT
Raghav Chadha Lifestyle: जानिए परिणीति चोपड़ा के संग सगाई करने वाले आप नेता राघव चड्ढा की कुल सम्पति कितनी है,
X
Raghav Chadha Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Raghav Chadha Lifestyle: परिणीति चोपड़ा और आप से राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा काफी दिनों से सुर्ख़ियों में हैं दोनों अपनी सगाई को लेकर चर्चा में हैं। वहीँ आज हम आपको राघव चड्ढा की लाइफस्टाइल उनकी इनकम और सम्पति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

राघव चड्ढा की लाइफस्टाइल

राघव चड्ढा, एक भारतीय राजनेता और आम आदमी पार्टी के सदस्य पंजाब से राज्यसभा के सबसे कम उम्र के सदस्य हैं। 2012 में, उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होकर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की।

11 नवंबर, 1988 को जन्मे राघव चड्ढा अपने दमदार भाषणों के लिए जाने जाते हैं और उन्हें 2020 में पंजाब में आप की भारी जीत के सह-शिल्पी के रूप में पहचाना गया। पार्टी ने 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत हासिल की थी। फिलहाल आजकल उनकी चर्चा बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा से सगाई को लेकर है। दोनों काफी दिनों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। और आखिरकार दोनों ने सभी रूमर्स को सच साबित करते हुए बीते शनिवार को सगाई की।

परिणीति चोपड़ा, राघव चड्ढा की लव स्टोरी

राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा ने कभी भी सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते के बारे में बात नहीं की,ये कपल कई सालों से एक-दूसरे को जानता है। राघव और परिणीति पहली बार तब मिले थे जब वो लंदन में थे, जहां ये दोनों सालों पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे थे।

राघव चड्ढा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) में अध्ययन किया और भारत लौटने से पहले लंदन में एक वेल्थ मनेजमेंट फण्ड स्थापित किया, जबकि परिणीति चोपड़ा ने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से वित्त और अर्थशास्त्र में अपनी डिग्री पूरी की।

जबकि दोनों एक-दूसरे को बहुत लंबे समय से जानते थे, लेकिन दोनों की रोमांटिक जर्नी की शुरुआत पिछले साल ही एक फिल्म के सेट पर हुई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, राघव चड्ढा पिछले साल एक दोस्त के रूप में परिणीति की आने वाली फिल्म चमकिला के सेट पर गए थे, लेकिन आखिरकार दोनों को प्यार हो गया। राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा ने 13 मई को नई दिल्ली के कपूरथला हाउस में सगाई की और इस समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने शामिल हुए।

गौरतलब है कि परिणीति चोपड़ा इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म चमकिला में दिलजीत दोसांझ के साथ जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखाई देंगी।


राघव चड्ढा का राजनीतिक सफर

अन्ना हजारे के इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन के दौरान राघव चड्ढा ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। 2012 में, अरविंद केजरीवाल ने राजनेता को दिल्ली लोकपाल विधेयक का मसौदा तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया। तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा - राघव चड्ढा खुद को आप के चेहरे के रूप में स्थापित करने में कामयाब रहे। वो पार्टी के सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टियों में भी सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय प्रवक्ता बन गए।

राघव चड्ढा की कुल संपत्ति

बहुत से लोग नहीं जानते होंगे, लेकिन राजनेता एक प्रैक्टिसिंग-चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं। जी हाँ ,अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, राघव चड्ढा इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) में चार्टर्ड अकाउंटेंसी को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) गए। इसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (LSE) से EMBA में सर्टिफिकेशन कोर्स करने का फैसला किया। राघव चड्ढा ने श्याम मालपानी, डेलॉयट और ग्रांट थॉर्नटन जैसी कंपनियों के साथ काम किया है। राजनेता बहुत ही साधारण जीवन जीते हैं और उनकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 50 लाख रुपये है।

राघव चड्ढा ने 37 लाख रुपए का घर खरीदा है। राज्यसभा सांसद के पास कथित तौर पर एक मारुति स्विफ्ट डिजायर और 90 ग्राम सोने के आभूषण हैं, जिनकी कीमत लगभग 4,95,000 रुपये है। आंकड़ों के मुताबिक, उनकी चल संपत्ति का कुल मूल्य 36,99,471 रुपये है। इतना ही नहीं, राजनेता के पास भी डिबेंचर, बॉन्ड और शेयरों में 6 लाख रुपये से अधिक का निवेश है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिणीति चोपड़ा की कुल संपत्ति 60 करोड़ रुपये है और वो बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। फिलहाल पारी सम्पति के मामले में राघव से कहीं आगे हैं और करोड़ों की मालकिन हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story