×

Collagen Boosting Foods: एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर किया यंग बनाए रखने वाले खास फूड्स, त्वचा के लिए बहुत उपयोगी

Collagen Boosting Foods: अभिनेत्री भाग्यश्री अपनी फिटनेस के साथ खूबसूरती का भी खास ध्यान रखती हैं । यही वजह है कि अभिनेत्री 52 की उम्र में भी इतनी यंग और खूबसूरत दिखती हैं ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 30 Jun 2021 7:40 AM GMT
Collagen Boosting Foods: एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर किया यंग बनाए रखने वाले खास फूड्स, त्वचा के लिए बहुत उपयोगी
X

Collagen Boosting Foods For Healthy Skin: फिल्म 'मैंने प्यार किया' से लोगों के दिनों में खास जगह बनाने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री अपनी फिटनेस के साथ खूबसूरती का भी खास ध्यान रखती हैं । यही वजह है कि अभिनेत्री 52 की उम्र में भी इतनी यंग और खूबसूरत दिखती हैं । सोशल मीडिया पर भाग्यश्री काफी एक्टिव रहती हैं । वह आए दिन अपनी तस्वीरें और कई वीडियोस शेयर किया करती हैं । हाल ही में अभिनेत्री ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी ब्यूहटी सीक्रेट्स रिवील की है । इस वीडियो में भाग्यश्री ने कोलेजन बूस्टिंग फूड्स के बारे में जानकारी दी है । इस ब्यूोटी सीक्रेट्स फ़ूड को आप भी अपने डाइट प्लान में शामिल कर यंग और खूबसूरत दिख सकते हैं ।

आपको बता दें, भाग्यश्री ने अपने इंस्टासग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कोलेजन बढ़ाने वाले फ़ूड की जानकारी दी है । इसमें खट्टे फल, जामुन, काजू, टमाटर, पत्तेदार साग, सी फूड्स और बोन ब्रोथ के बारे में बताया गया है । इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- यौवन ऊपरी नहीं होता । यह एक ऐसी चीज है जिसको बनाए रखने के लिए हमें अंदर से काम करने की जरूरत है । उन्होंने आगे लिखा कि कोलेजन शरीर द्वारा निर्मित होता है और न केवल त्वचा के लिए, बल्कि आपके जोड़ों के लिए भी आवश्यक है। ऐसे में सही और अच्छी डाइट लंबे समय तक जवां और हेल्दी् बनाए रखती है ।

विटामिन-सी से भरे ये फल

बता दें, कोलेजन एक प्रोटीन है, जो स्किन पर दिखने वाले उम्र के प्रभाव को दूर करता है और जवां बनाने में मदद करता है । खट्टे फल, जामुन, काजू, टमाटर, पत्तेदार साग, सी फूड्स और बोन ब्रोथ का सेवन बेहद फायदेमंद होता है । विटामिन-सी के लिए खट्टे फल जैसे संतरा, नींबू , बेरीज आदि जरूर खाए । टमाटर में भी विटामिन-सी भरपूर मंत्रा में पाया जाता है । ये सभी कोलेजन को बढ़ने में अहम् भूमिका निभाते हैं ।

सी फ़ूड भी फायदेमंद

सी फ़ूड आपकी त्वचा, जोड़ों , हड्डियों को मज़बूत बनाने के लिए ज़रूरी है । इसके साथ ही बोन ब्रोथ कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कोलेजन जैसी कई पोषक तत्वों से भरपूर है । जिसे आपको अपनी फ़ूड लिस्ट में ज़रूर शामिल करना चाहिए ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story