TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ACP Sukanya Sharma Kon Hai: कौन हैं सुकन्या शर्मा, जिनके एक कॉल से पुलिस विभाग में मच गया हड़कंप

ACP Sukanya Sharma Details: ACP डॉक्टर सुकन्या शर्मा इस समय अपने फिल्मी एक्शन को लेकर चर्चा में छाई हुई हैं। आइए जानते हैं इस महिला अधिकारी के बारे में।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 30 Sep 2024 6:11 AM GMT
ACP Sukanya Sharma Kon Hai: फिल्म एक्शन को लेकर चर्चे में सुकन्या शर्मा, जानें इनके बारे में सबकुछ
X

ACP Sukanya Sharma (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ACP Sukanya Sharma Kaun Hai: आज के समय में देशभर में महिलाओं की सुरक्षा (Women Safety) एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। आए दिन भारत के कोने-कोने से महिलाओं के साथ बलात्कार, छेड़खानी और एसिड अटैक समेत अन्य आपराधिक मामले सामने आते रहते हैं। कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुए रेप कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। साथ ही इस घटना ने महिलाओं के अंदर डर बैठाने का भी काम किया। यही नहीं, कई ऐसे भी केस सामने आए हैं, जहां रक्षक ही भक्षक बन गए। इस बीच आगरा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे की तारीफ हो रही है।

आगरा में महिलाएं रात में कितनी सेफ हैं? उनके द्वारा मदद मांगे जाने पर पुलिस उनसे कैसा व्यवहार करती है? इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए ACP सुकन्या शर्मा (ACP Sukanya Sharma) ने कुछ ऐसा किया, जिससे पूरा पुलिस विभाग चौंक गया। दरअसल, ACP डॉक्टर सुकन्या शर्मा ने देर रात एक अनजान महिला बनकर पुलिस को मदद के लिए 112 नंबर पर फोन किया और कहा कि मैं आगरा आई हुई हूं। देर रात और सुनसान रास्ता होने की वजह से मुझे डर लग रहा है। मुझे पुलिस की मदद चाहिए।

बस महिला से इतना सुनते ही 112 द्वारा तुरंत एक्शन लिया गया। उनसे जानकारी लेने के बाद पिंक पीआरवी को भेजा गया। तब सुकन्या ने बताया कि वो एसीपी हैं और 112 नंबर पर कैसे और कितनी जल्‍दी कार्रवाई होती है, बस इसे चेक कर रही थीं। यही नहीं, इसके बाद उन्होंने वूमेन सेफ्टी ऑटो की पड़ताल भी की। सुकन्या के इस एक्शन ने लोगों का दिल जीत लिया और वह हर कहीं चर्चा बटोर रही हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं सुकन्या शर्मा (Sukanya Sharma Kon Hai)।

कौन हैं सुकन्या शर्मा (PPS Officer Sukanya Sharma Ke Bare Mein Jankari)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एसीपी सुकन्या शर्मा 2017 बैच की पीपीएस अधिकारी हैं। 25 अगस्त 1991 को जन्मीं सुकन्या उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए डॉक्टरी की पढ़ाई की और फिर अपने सपने को पूरा करने में जुट गईं। दरअसल, उनका बचपन का सपना था कि वह पुलिस बनकर देश की सेवा करें। हालांकि सुकन्या के मुताबिक, बचपन में पहले वह पुलिस से बहुत डरती थीं, लेकिन बाद में इस डर पर काबू पाकर खुद पुलिस बनने का सपना देखने लगीं। 2017 में पीपीएस का एग्जाम क्लियर किया और यूपी पुलिस में DSP बन गईं। हालांकि पुलिस में उनकी ज्वाइनिंग 19 अक्टूबर 2020 को हुई थी।

सुकन्या शर्मा पोस्टिंग (ACP Sukanya Sharma Posting In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

फिलहाल एसीपी सुकन्या शर्मा (Sukanya Sharma) आगरा के थाना एत्मादपुर में कार्यरत हैं। यूपी पुलिस में ACP के पद पर रहते हुए उन्होंने राज्य की पहली महिला SOG कमांडो की टीम बनाई थी और 91 बीट महिला कांस्टेबलों को एसओजी कमांडो (SOG Commando) की ट्रेनिंग दी। बता दें सुकन्या महिलाओं की सेफ्टी को लेकर सजग रहती हैं। वह हर रोज आगरा की पुलिस लाइन ग्राउंड में महिलाओं को सेल्फ डिफेंस (Self Defense) सिखाती हैं।

Shreya

Shreya

Next Story