Akshay Kumar: बिना तेल-मसाले वाला खाना खाते हैं अक्षय कुमार, यहां जानें फिटनेस सीक्रेट

Akshay Kumar Ki Fitness: खिलाड़ी कुमार को देख यह पाना किसी के लिए मुश्किल होगा कि वह 56 साल के हैं। अपने अनुशासन, डाइट और वर्कआउट से खुद को फिट रखते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 July 2024 5:04 AM GMT
Akshay Kumar: बिना तेल-मसाले वाला खाना खाते हैं अक्षय कुमार, यहां जानें फिटनेस सीक्रेट
X

Akshay Kumar (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Akshay Kumar Fitness: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी एक्टिंग के अलावा सबसे ज्यादा अपनी कमाल की फिटनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। 56 साल की उम्र में भी एक्टर अपनी फिटनेस (Akshay Kumar Ki Fitness) से यंग लोगों को भी टक्कर दे सकते हैं। एक्टर इसलिए भी इतने फिट हैं क्योंकि वह अपनी डाइट और एक्सरसाइज को लेकर काफी अनुशासित रहते हैं। वह कभी भी अपने डेली रूटीन से कोई भी कॉम्प्रोमाइज नहीं करते हैं। आइए जानते हैं अक्षय कुमार का फिटनेस रूटीन (Akshay Kumar Fitness Routine)।

अक्षय कुमार डाइट (Akshay Kumar Diet Plan)

किसी भी व्यक्ति को फिट रहने के लिए एक बैलेंस्ड डाइट लेना बहुत जरूरी है। खिलाड़ी कुमार की फिटनेस में भी उनकी डाइट बेहद अहम भूमिका निभाती है। खुद को फिट और फुर्तीला रखने के लिए वह अपने डाइट में हेल्दी चीजों को शामिल करने के साथ ही मसाले से दूरी बनाकर रहते हैं। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके खाने में किसी तरह का मसाला यूज नहीं किया जाता है। इसके साथ ही वह चीनी और नमक की भी बहुत कम मात्रा भोजन में लेना पसंद करते हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार सुबह मिल्क शेक, एक गिलास दूध या फिर जूस लेते हैं। इसके अलावा वह अंडा, और पराठा खाते हैं। उनके लंच में हरी सब्जियां, दाल, दही, उबला हुआ चिकन जैसी चीजें शामिल होती हैं। जबकि डिनर में अक्षय हरी सब्जियां, सूप और सलाद खाते हैं। अक्षय शाम को 6.30 बजे तक डिनर कर लेते हैं। एक्टर के डाइट प्लान में ड्राई फ्रूट्स, नट्स, फल आदि भी शामिल होता है। खुद को हाइड्रेट रखने के लिए वह पर्याप्त मात्रा में पानी पीते हैं। बता दें अक्षय प्रोटीन शेक नहीं लेते। क्योंकि उनका मानना है कि प्रोटीन शेक से लॉन्ग टर्म नुकसान हो सकता है।

अक्षय कुमार वर्कआउट (Akshay Kumar Workout)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डाइट के अलावा उनके डेली रूटीन में एक्सरसाइज और मेडिटेशन शामिल है। एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने बताया था कि हेल्दी रहने के लिए वह रोजाना कम से कम आधे घंटे मेडिटेशन को देते हैं। इसके अलावा वो हर रोज सुबह उठकर योग और एक्सरसाइज करते हैं। साथ ही हफ्ते में दो बार बास्केटबॉल खेलते हैं, ताकि उनकी स्टेमिना बरकरार रहे। केवल इतना नहीं खिलाड़ी कुमार स्विमिंग करके भी खुद को फिजिकली और मेंटली फिट रखते हैं। वहीं, अगर उनके पास वर्कआउट का टाइम नहीं होता है तो वह वॉक जरूर करते हैं।

Shreya

Shreya

Next Story