×

Online Shopping Tips & Tricks : ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अपनाएं ये ट्रिक्स, आधी से भी कम कीमत में मिल जाएंगे हजारों के आइटम्स

Online Shopping Tips & Tricks : घर बैठे शॉपिंग कर इन टिप्स का इस्तेमाल कर बचाएं अपना कीमती समय और पैसा। कूपन कोड्स का यूज कर पाएं प्रडोक्ट पर डिस्काउंट

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 29 Nov 2023 4:49 PM GMT
Online Shopping Tips & Tricks
X

Online Shopping Tips & Tricks 

Online Shopping Tips & Tricks : ऑनलाइन शॉपिंग एक आम और आसान तरीका है, जिससे आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। विभिन्न आइटम्स की जांच कर सकते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग हमारी आधुनिक सुविधा का एक बहुत बड़ा स्रोत होता है। आप घर से ही चाहे जहां भी हों, वहां से आसानी से शॉपिंग कर सकते हैं। आप आसानी से एक प्रोडक्ट के मूल्य की तुलना कर सकते हैं और अपने लिए अच्छा डील चुन सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म्स पर अक्सर ऑफर्स और डिस्काउंट्स मिलते रहते हैं, जिससे आप अधिक मात्रा में बचत कर सकते हैं। इस दौरान आप कूपन कोड्स और ऑफर्स का भी यूज कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको इसके कुछ खास टिप्स बताते हैं, जिसे आपको आसानी होगी।

शॉपिंग करते समय अपनाएं ये ट्रिक्स

गूगल में सबसे पहले आपको अमेजॉन लिखना है, जहां आपको ए टाइप करना है।

इसके बाद आपको 50 से 90% डिस्काउंट वाले प्रोडक्ट पर ऑफ है उसे सर्च करना है।

फिर अमेजॉन की एप्लीकेशन खोलने के बाद क्लिक कूपन पर लिखना है

इसके बाद आप डिस्काउंटेड प्राइस पर सारे प्रोडक्ट देख सकते हैं।

वहीं आप क्लेरेंस स्टोर या फिर अमेजॉन वेयरहाउस पर भी सर्च कर सकते हैं, यहां आपको वह प्रोडक्ट दिखेंगे जो डिस्काउंट में मिल जाएंगे।

इसके अलावा, आप किमल एप्प का भी यूज कर सकते हैं, यहां आपको एक ग्राफ मिल जाएगा। जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कौन से प्रोडक्ट में कितना पर्सेंट डिस्काउंट मिल रहा है।

समय और पैसे की होती है बचत

बता दें कि ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त आप बहुत आसानी से अपनी मन-पसंदीदा चीज खरीद सकते हैं। यहां आपको बहुत सारी वैराइटीज मिल जाएंगी, जिन्हें आप आसानी से कम दाम में खरीद सकते हैं। इसके अलावा, इसमें आपको रिटर्न पॉलिसी भी उपलब्ध है। यदि आपको कोई सामान पसंद नहीं आता तो आप इसे निश्चित समय पर वापस भी कर सकते हैं। यह आपके समय और पैसे दोनों की बचत करता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story