×

Anant Ambani Weight Loss Journey: जानिए कैसे 18 महीने में अनंत अंबानी ने घटाया था 108 किलो वज़न?

Anant Ambani Weight Loss Journey: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने 18 महीनों में 108 किलो वज़न कम किया था। आइये जानते हैं उनकी वेट लॉस जर्नी के बारे में।

Shweta Srivastava
Published on: 2 March 2024 4:35 PM GMT
Anant Ambani Weight Loss Journey
X

Anant Ambani Weight Loss Journey (Image Credit-Social Media)

Anant Ambani Weight Loss Journey: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी जल्द ही वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट इस समय सुर्ख़ियों में हैं। बॉलीवुड से लेकर उद्योग इंडस्ट्री के सभी बड़े चेहरे उनके प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में शामिल हो रहे हैं। जल्द ही ये कपल शादी के बंधन में बंधेंगे। दोनों का प्री वेडिंग सेलिब्रेशन जामनगर में हो रहा है। जहां रणबीर कपूर, अर्जुन कपूर, सलमान खान, जान्हवी कपूर और अन्य सहित कई हस्तियां समारोह का हिस्सा बनीं। वहीँ अनंत अम्बानी का बदला लुक भी सबको हैरान कर रहा है आज हम आपको उनकी इस वेट लॉस जर्नी के बारे में बताने जा रहे हैं।

अनंत अम्बानी की वेट लॉस जर्नी

2017 में नीता अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, अनंत अंबानी अस्थमा से पीड़ित थे और उन्हें बहुत सारे स्टेरॉयड लेने पड़ते थे। उन्होंने खुलासा किया था कि अनंत मोटापे से पीड़ित थे क्योंकि अस्थमा की दवा के कारण उनका वजन काफी बढ़ गया था। कथित तौर पर पहले उनका वजन लगभग 208 किलोग्राम था। हालाँकि, अनंत अंबानी के फिटनेस कोच विनोद चन्ना ने उन्हें 18 महीनों के दौरान 108 किलोग्राम से अधिक वजन कम करने में मदद की।

Anant Ambani Weight Loss Journey (Image Credit-Social Media)

अनंत अंबानी के फिटनेस कोच ने खुलासा ये भी बताया कि अनंत ने अपना वेट कैसे कम किया। उन्होंने उनके लिए एक डाइट प्लान तैयार किया था जो अनंत को क्रैश डाइट पर जाने और खुद को भूखा रखने के बजाय स्वस्थ खाने की आदतें विकसित करने में मदद करेगी। हर दिन 1,200-1,5000 कैलोरी सेवन के साथ, इस डाइट प्लान ने उनके वेट को नियंत्रण में रखते हुए कम मोनोअनसैचुरेटेड वसा, कार्बोहाइड्रेट और अधिक फाइबर वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करने जैसी आदतों को प्रेरित किया।

Anant Ambani Weight Loss Journey (Image Credit-Social Media)

अनंत ने योग, शक्ति प्रशिक्षण, लचीलेपन वाले व्यायाम और कार्डियो सहित कठोर व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल किया। वो पांच से छह घंटे तक कसरत करते, कैलोरी बर्न करना और समग्र फिटनेस में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया। इतना ही नहीं वो रोजाना करीब 21 किलोमीटर पैदल भी चलते थे। उनके दृण विश्वास और फिटनेस प्लानिंग ने उन्हें 108 किलो वजन कम करने में मदद की। आहार और व्यायाम के अलावा अनंत के फिटनेस ट्रेनर ने उनकी फिटनेस प्लानिंग में उनकी लाइफस्टाइल में बदलाव को भी शामिल किया - पर्याप्त नींद को प्राथमिकता देना, तनाव का प्रबंधन करना और स्वस्थ कार्य-जीवन संतुलन को बढ़ावा देना इन सबके साथ अनंत अंबानी इतने वज़न को 18 महीनों में कम करने में कामयाब रहे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story