×

Anti Aging Foods: 50 की उम्र में भी दिखना है जवां, तो अपने खाने में शामिल करें ये फूड्स,

Anti Aging Foods: अगर आप चाहती है कि आप समय से पहले बूढ़ी नजर न आए तो अपने खाने में हेल्दी खाद्य पदार्थों को शामिल करें।

Pallavi Srivastava
Written By Pallavi SrivastavaNewstrack Network
Published on: 27 Sep 2021 2:54 PM GMT
Anti Aging Foods
X

एंटी एजिंग के लिए खाएं हेल्दीpic(social media)

Anti Aging Foods: चेहरे की सुंदरता को बनाए रखने में हमारा खान-पान अहम भूमिका निभाता है। इसलिए हमें वही खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए जो हमारे सेहत और हमारे स्किन के लिए लाभदायक हों। बात चेहरे की करें तो एक समय के बाद स्किन लूज (Skin Tightening Foods) हो जाती है। लेकिन सही ब्यूटी प्रोडक्ट (Beauty Products) के इस्तेमाल और हेल्दि फूड (Anti Aging Healthy Foods) के खाने से आप 50 की उम्र में भी जवान नजर आएंगी। आज हम आपको बताएंगे कि आप चेहरे की कसावट (Chehre me kasav lane ke liye kya kare) के लिए क्या खाएं और क्या न खाएं-

खाएं हेल्दी फूड्स pic(social media)

स्किन टाइटनिंग के लिए ये खाएं(Skin Tightening ke liye kya khaye)

अगर आप चाहती है कि आप समय से पहले बूढ़ी नजर न आए तो अपने खाने में इन खाद्य पदार्थों(Eat Healthy) को शामिल करें। क्योंकि स्वस्थ आहार हमारी स्किन को टाइट करने में मद्द करता है।

जवां दिखने के लिए पिएं ग्रीन टी pic(social media)

ग्रीन टी का सेवन(Green Tea)

अपने चेहरे की त्‍वचा में कसाव लाने के लिए आप रोज ग्रीन टी पीएं। ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट होता है। जो आपकी त्‍वचा में धब्‍बे, झुर्रीयां और डार्क सर्कल्‍स आदि को कम करता हैं। आज से ही आप ग्रीन टी पीना शुरू कर दें। स्किन को टाइट करने के साथ साथ वजन भी कम करता है ग्रीन टी।


रोज खाएं टमाटर(Eat Tomatoes Everyday)

टमाटर के रोजाना सेवन से आपकी स्किन सुदर और चमकदार दिखेगी। टमाटर में बीटा-केरोटीन पाया जाता हैं। यह स्किन की झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करता हैं। ग्रीन टी की तरह टमाटर में भी एंटीऑक्सीडेंट अच्छी मात्रा में पाया जाता है।

स्किन को टाइट करे आंवला (Skin Ko Tight Kare Amla)

आंवले के गुण तो सबको पता है। सदियों से इसका इस्तेमाल हो रहा है। आंवले में भरपूर मात्रा में विटामिन सी के साथ एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो बढ़ती उम्र को रोकने में सहायक होते हैं। इसलिए नियमित रूप से आंवले का सेवन करना चाहिए। आंवले को आप कच्चा, चटनी बनाकर, कैंडी के रूप में या मुरब्बा खा सकते हैं।

जंक फूड को करें बाय बाय pic(social media)

क्या नहीं खाएं(Kya Nahi Khaye)

अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन टाइट रहने के साथ आप स्वस्थ्य भी रहें तो आपको हेल्दि लाइफ स्टाइल की जरूरत है। आपको अपने आहार से कुछ चीजों को हटाना होगा-

-तेल व अधिक मसालेदार भोजन

-चीनी

-प्रोसेस्ड पैक्ड फूड

-दूध

-ग्लूटेन

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story