×

Keto Burger Recipe: अपनी चहेती अनुपमा से सीखें कीटो बर्गर की रेसिपी

Anupama's Trending Keto Burger Recipe: आज हम आपको अनुपमा शो में दिखाई गई कीटो बर्गर की रेसिपी बताने वाले हैं, जो बेहद ही हेल्दी होता है।

Shivani Tiwari
Published on: 31 March 2024 12:00 PM GMT
Keto Burger
X

Keto Burger (Photo- Social Media)

Anupama's Trending Keto Burger Recipe: स्टार प्लस पर सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा धारावाहिक "अनुपमा" अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग बना लिया है, इस शो को भारत के हर घरों में देखा जाता है, खास तौर पर मम्मियों का यह शो फेवरेट है। "अनुपमा" में आने वाले जबरदस्त उतार चढ़ाव दर्शकों को खुद से बांधे रखता है, यही वजह है कि "अनुपमा" की टीआरपी हमेशा ऊपर रहती है। अब आप सोच रहें होंगे कि हम यहां पर "अनुपमा" शो की चर्चा क्यों कर रहें हैं, दरअसल आज हम आपको अनुपमा शो में दिखाई गई कीटो बर्गर की रेसिपी बताने वाले हैं, जो बेहद ही हेल्दी होता है। आइए फिर शुरू करते हैं।

अनुपमा वायरल कीटो बर्गर रेसिपी

अनुपमा शो सिर्फ अपनी कहानी की वजह से नहीं बल्कि कई और वजहों से भी सुर्खियों में रहता है, जी हां! इस शो के एक सीन में कीटो बर्गर की चर्चा की गई थी, जिसके बाद से ही बहुत से लोग इसकी रेसिपी जानना चाह रहें हैं, आइए आज हम आपको बताते हैं कि आपकी चहेती बा और अनुपमा ने कैसे कीटो बर्गर बनाया था।


कीटो बर्गर बनाने के लिए आपके पास पनीर, शिमला मिर्च, मेयोनीज, प्याज, बटर, चिली फ्लेक्स और पत्ता गोभी का होना जरूरी है। अब सबसे पहले आपको एक पैन में थोड़ा सा बटर डालना है, और उसमें चिली फ्लेक्स और पिज्जा सीजनिंग भी डाल देना है, फिर पनीर के टुकड़ों को भी पैन में रखना है, और उसे उलटते-पलटते रहना है, इसके बाद एक-एक कर प्याज और शिमला मिर्च को भी दोनों तरफ से उसी पैन में रखकर हल्का हल्का रोस्ट कर लेना है। अंत में आपको पत्ता गोभी की पत्ती को भी चिली फ्लेक्स और पिज्जा सीजनिंग डालकर हल्का रोस्ट करना है। इस तरह आपकी बर्गर की स्टफिंग तैयार हो चुकी है, बस आपको आखिरी स्टेप करना है।

आखिरी स्टेप के लिए आपको रोस्ट किया हुआ पत्ता गोभी का पत्ता लेना है, उसमें सबसे पहले मेयोनीज डालना है, फिर पनीर रखना है, और उसके ऊपर प्याज और शिमला मिर्च भी रखना है, चाहें तो आप चटपटा करने के लिए थोड़ा सा नमक या फिर चिली फ्लेक्स और ऐड कर सकती हैं। फिर ऊपर से एक और पत्ता गोभी लेकर उसे बर्गर की तरह बंद कर देना है। इस तरह आपका बहुत ही हेल्दी कीटो बर्गर तैयार हो चुका है। आप इस हेल्दी स्नैक्स को आनंद ले सकतीं हैं, जो हेल्दी होने के साथ ही टेस्टी भी लगता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story