×

April Fool 2023: क्या आप भी इस बार करना चाहते हैं किसी के साथ प्रैंक, जानिए ये बेहतरीन अप्रैल फूल आइडियाज

April Fool 2023: आइये जानते हैं कि इस दिन को अप्रैल फूल डे के रूप में क्यों मनाया जाता है और कुछ ऐसे बेहतरीन प्रैंक्स जिन्हे करके आपको खूब मज़ा आने वाला है।

Shweta Shrivastava
Published on: 31 March 2023 7:44 AM GMT
April Fool 2023: क्या आप भी इस बार करना चाहते हैं किसी के साथ प्रैंक, जानिए ये बेहतरीन अप्रैल फूल आइडियाज
X
April Fool 2023 (Image Credit-Social Media)

April Fool 2023: अप्रैल फूल डे पर अगर आप भी किसी के साथ प्रैंक करने के मूड में हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे प्रैंक आइडियाज लेकर आये हैं जिन्हे यूज़ करके आप किसी आसानी से अप्रैल फूल बना सकते हैं। आपको बता दें हमारे ये आइडियाज किसी को कोई भी नुक्सान नहीं पहुचायेंगे और आपको भी काफी मज़ा आएगा। साथ ही हम जो भी आइडियाज आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो कुछ हानिरहित और चंचल विचार हैं जो नैतिक और नैतिक मूल्यों का उल्लंघन नहीं करते हैं। आइये जानते हैं कि इस दिन को अप्रैल फूल डे के रूप में क्यों मनाया जाता है और कुछ ऐसे बेहतरीन प्रैंक्स जिन्हे करके आपको खूब मज़ा आने वाला है।

कहाँ कैसे मनाया जाता है अप्रैल फूल डे

फ़्रांस में, अप्रैल फ़ूल डे को 'प्वाइसन डी एवरिल' के रूप में जाना जाता है, जहां फ्रांसीसी बच्चे अपने दोस्तों की पीठ पर एक कागज़ की मछली चिपकाते हैं और जब प्रैंक करने वाले व्यक्ति को ये पता चलता है, तो उनका दोस्त 'पोइसन डी'विल' चिल्लाता है, जबकि स्कॉटलैंड में , अप्रैल फूल्स' दो दिनों तक चलता है, जहां शरारत करने वालों को गौक्स (कोयल पक्षी) कहा जाता है। अप्रैल फूल डे, जिसे ऑल फूल्स डे के रूप में भी जाना जाता है, हर साल 1 अप्रैल को मनाया जाता है, लेकिन साल के इस समय लोगों के साथ मज़ाक करना सबसे अधिक होता है, मज़ाक को मज़ेदार, हानिरहित और अच्छे समय के लिए याद रखना ज़रूरी है।

अप्रैल फूल डे पर भूलकर भी न करें ये काम

चीजों को बहुत ज़्यादा खराब न करें सभी के साथ ऐसा कोई मज़ाक न करें जो उन्हें किसी भी तरह का नुक्सान पंहुचा सके साथ ही संभावित रूप से किसी को आपका प्रैंक चोट पहुंचाए या अपमानित करे ऐसा मज़ाक भी न करें । वहीँ हम आज आपके लिए कुछ ऐसे प्रैंक आइडियाज लेकर आये हैं जो हानिरहित और मज़ेदार होने वाले हैं साथ ही ये टेक्स्ट पर प्रैंक करने के लिए हैं जो नैतिक और नैतिक मूल्यों का उल्लंघन नहीं करते हैं -

ऑटो-करेक्ट प्रैंक: आप अपने पार्टनर या दोस्त के फ़ोन पर ऑटो-करेक्ट मोड में कुछ बदलाव कर सकते हैं उसकी सेटिंग्स में इस तरह का बदलाव कुछ शब्दों या वाक्यांशों को कुछ मूर्खतापूर्ण या निरर्थक बना सकते हैं। जैसे आप "hello" को "banana" में बदल सकते या फिर "how are you?" को “Do you like cheese?” में बदला जा सकता है।

कॉल प्रैंक: अपने पार्टनर को कॉल पर किसी नए नंबर से कॉल करकर आप उन्हें परेशान कर सकते हैं। साथ ही आप उन्हें टेक्स्ट करके भी इस तरह का प्रैंक कर सकते हैं। इसके अलावा आप रॉंग नंबर प्रैंक भी कर सकते हैं जहाँ आप आपने फ्रेंड किसी मैसेज पर ऐसा दिखा सकते हैं कि उन्होंने किसी और को ये टेक्स्ट या मैसेज भेज दिया है थोड़ी देर आप उन्हें इस तरह परेशान कर सकते हैं।

इमोजी प्रैंक: आप अजीब और अलग तरह के इमोजी के साथ अपने फ्रेंड को संदेश भेजें। देखें कि क्या वो मैसेज से अंदाज़ा लगा पाएंगे कि आपने ये इमोजी क्यों भेजा है। साथ ही इसके बाद आप उन्हें ये पता लगाने में संघर्ष करते हुए देखें कि वो इसपर कैसे रियेक्ट करते हैं।

स्पेलिंग मिस्टेक प्रैंक: ऐसा दिखाए कि आप अपने टेक्स्ट मैसेज में जानबूझकर गलतियां करके स्पेलिंग और ग्रामर मिस्टेक कर रहे हैं। देखें कि क्या आपका फ्रेंड आपकी इस गलती को नोटिस करता है या नहीं और इसके बाद आपकी गलती को सुधारता है या कंफ्यूज हो जाता है।

उन्हें एक नकली स्क्रीनशॉट भेजें: संदेश के आदान-प्रदान का एक नकली स्क्रीनशॉट बनाएं जो कभी हुआ ही नहीं लेकिन इसे वास्तविक बनाएं। इसे अपने मित्र को भेजें और देखें कि क्या वे इस पर विश्वास करते हैं।

टाइपो शरारत: कीबोर्ड पर आस-पास के अन्य अक्षरों के साथ शब्दों में कुछ अक्षरों को स्वैप करें। ये कुछ मज़ेदार और भ्रमित करने वाले संदेश बना सकता है, जैसे "हलो, क्या हो रहा है?"

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story