×

April Fool Day 2021: इस बार न बने मूर्ख, बुद्धिमानी मास्क पहनने में ही

अगर आप भी आज के इस दिन को एजॉय करना चाहते है तो आप घर पर रहकर ही अपने पार्टनर या दोस्त को अप्रैल फूल बनाना सकते है।

Apoorva chandel
Published on: 1 April 2021 6:15 AM GMT
April Fool Day 2021: इस बार न बने मूर्ख, बुद्धिमानी मास्क पहनने में ही
X

April Fool Day 2021 (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: हर साल की तरह इस साल भी लोग अप्रैल महीने की पहली तारीख को अप्रैल फूल डे मना रहे हैं। इस दिन लोग अपने रिश्तेदारों,दोस्तों को कई तरीकों से उल्लू बनाते है और एजॉय करते है। लेकिन कोरोना महामारी के बीच आप इस बात का जरूर ध्यान रखें कि जो भी मजाक-मस्ती करें, वो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का ध्यान रखकर ही करें। ताकि आप और आपके आसपास के लोग सुरक्षित रहें। इसलिए हम आपको बताते है कि आप कैसे घर पर रहकर दोस्तों के साथ इस दिन को एजॉय कर सकते है।

कोरोना से रहें सावधान

जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर भारत में तेजी से फैल रही है उसे देखते हुए हमें अपनी तरफ से सावधानियां बरतनी चाहिए। ऐसे में आप जितना हो सके घर से कम ही निकलें। और अगर आप भी आज के इस दिन को एजॉय करना चाहते है तो आप घर पर रहकर ही अपने पार्टनर या दोस्त को अप्रैल फूल बनाना सकते है।

ऐसे बनाएं दोस्तों को अप्रैल फूल

सरकार द्वारा लॉकडाउन नहीं लगाया गया है कि लेकिन आपको अपनी तरफ से भी सावधानियां बरतनी पड़ेगी ताकि आप और आपके आसपास के लोग भी सुखी और स्वस्थ रह सकें। हम आपको बताते है कि कैसे आप अपने दोस्तों को अप्रैल फूल बना सकते हैं।

- इंटरनेट के दौर में लोग मोबाइल पर ज्यादा समय बिताते है। आप भी अपने दोस्त को ऐसे ही अप्रैल फूल बना सकते है। अपने दोस्त को कॉल कर बताए कि सरकार की तरफ से एक ऐप लॉन्च किया गया है जिससे पता चलता है कि कौन कोरोना में जारी की गई गाइडलाइन फॉलो कर रहा, कौन नहीं। मैने डॉउनलोड कर लिया तुम भी करो। और जब आपके दोस्त को यह ऐप नहीं मिलेगा तो वह आपको वापस फोल करेंगा।

- पैसा हर किसी को प्यारा होता है अगर आप घर में किसी को अप्रैल फूल बनाना चाहते है तो यह ट्रिक अपना सकते है। आप कहिए यह 500 का नोट किसका रखा है ऊपर, फिर देखिये कौन-कौन आता है।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story