×

Aryan Khan Lifestyle: आर्यन खान की लग्जरी लाइफ, महंगे शौक उड़ाएंगे होश

Aryan Khan Luxury Lifestyle: किंग खान के बेटे आर्यन खान लग्जरी लाइफ जीते हैं और महंगी चीजों को शौक रखते हैं। छोटी सी उम्र में वह सक्सेसफुल एंटरप्रेन्योर भी हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 3 April 2024 9:26 AM GMT (Updated on: 3 April 2024 11:41 AM GMT)
Aryan Khan Luxury Lifestyle
X

Aryan Khan Luxury Lifestyle (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Aryan Khan Luxury Lifestyle: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की तरह उनके बड़े नवाब यानी आर्यन खान (Aryan Khan) भी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आर्यन फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर स्टारकिड्स में से एक हैं, जो किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। आजकल वह अपने लव अफेयर (Aryan Khan Love Affair) को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। खबरों की मानें तो वह एक्ट्रेस और ब्राजीलियन मॉडल लैरिसा बोन्सी (Larissa Bonesi) को डेट कर रहे हैं। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही आर्यन की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। लड़कियों के बीच भी वह काफी पॉपुलर हैं। SRK के बड़े बेटे (Shah Rukh Khan Son) लग्जरी लाइफ जीते हैं और महंगी चीजों को शौक रखते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको आर्यन खान की आलीशान लाइफस्टाइल (Aryan Khan Luxury Lifestyle) के बारे में बताने जा रहे हैं।

कितना पढ़े हैं आर्यन खान (Aryan Khan Education)

आर्यन, शाहरुख खान की पहली संतान हैं। जिनका जन्म 13 नवंबर 1997 को नई दिल्ली (Aryan Khan Birthday) में हुआ था। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ साउथर्न कैलिफोर्निया से सिनेमा की पढ़ाई की है। मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल में शुरुआती पढ़ाई के बाद, उन्होंने लंदन के सेवन ऑक्स स्कूल से 12वीं पास की। फिर 2020 में यूनिवर्सिटी ऑफ साउथर्न कैलिफोर्निया से फिल्म की पढ़ाई पूरी की। आर्यन खान मार्शल आर्ट (Martial Art) में भी प्रशिक्षित हैं। उन्हें ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल है।

बेटे आर्यन के साथ शाहरुख (फोटो साभार- सोशल मीडिया

महंगी गाड़ियों और कपड़ों का रखते हैं शौक (Aryan Khan Expensive Car And Clothes)

किंग खान के बेटे आर्यन खान की लाइफस्टाइल बेहद लग्जरी है। उन्हें महंगी गाड़ियों और कपड़ों का शौक है। आर्यन के पास बहुत ही बड़ा लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन (Aryan Khan Car Collection) है। आर्यन फरारी कार से चलते हैं। इसके अलावा उनके गैराज में ऑडी ए6, 70 लाख रुपये की मर्सिडीज GLS 350D, मर्सिडीज जीएलई 43 एएमजी कूप, बीएमडब्ल्यू आई 8 जैसी और बीएमडब्ल्यू 730 एलडी कार खड़ी है।

आर्यन खान के पास ब्रांडेड कपड़ों और एक्सेसरीज का भी भंडार है। वह सबसे महंगे ब्रांड्स में से एक बैलेंसियागा के शूज पहनते हैं। उनके कैजुअल स्नीकर्स की कीमत लगभग 50 हजार रुपये है। आर्यन रोलेक्स की वॉच (Aryan Khan Watch) का इस्तेमाल करते हैं। उनके पास मौजूद रोलेक्स कॉस्मोग्राफ डेटोना वॉच की कीमत 9,561.08 डॉलर यानी करीब 7.83 लाख रुपये है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

D'Yavol के हैं मालिक (Aryan Khan Clothing Brand)

बता दें आर्यन खान छोटी सी ही उम्र में एक एंटरप्रेन्योर भी हैं। उन्होंने 25 साल की उम्र में कपड़ों के बिजनेस में कदम रखा था। आर्यन डी यावोल एक्स (D’YAVOL X), जो कि एक लग्जरी स्ट्रीटवीयर ब्रांड है, के मालिक हैं। D'Yavol एक प्रीमियम कपड़ों का ब्रांड है, जिसके ब्रांड एम्बेसडर खुद उनके पिता शाहरुख खान हैं। यह कंपनी काफी महंगे कपड़े बनाती है। इससे पहले आर्यन ने अपना वोडका ब्रांड भी लॉन्च किया था।

आर्यन खान नेटवर्थ (Aryan Khan Net Worth 2024)

बात करें आर्यन खान के नेट वर्थ की तो उनके पास खुद की करोड़ों की संपत्ति है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह करीब 80 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बॉलीवुड में डेब्यू (Aryan Khan Bollywood Debut)

आर्यन खान बचपन में फिल्म कभी खुशी कभी गम में बतौर चाइल्ड एक्टर काम कर चुके हैं। इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख खान के बचपन का रोल निभाया था। इसके अलावा आर्यन ने कभी अलविदा ना कहना में भी काम किया है। लेकिन अब वह बॉलीवुड में बतौर एक्टर नहीं बल्कि डायरेक्टर (Aryan Khan Director) के तौर पर करियर बनाएंगे। वह जल्द ही बतौर डायरेक्टर हिंदी सिनेमा में फिल्म 'स्टारडम' से डेब्यू करेंगे। इससे पहले उन्होंने खुद के ब्रांड के लिए ऐड का डायरेक्शन भी किया है। आर्यन खान ने फिल्म 'द लॉयन किंग' में सिंबा के रोल को अपनी आवाज भी दी थी।

Shreya

Shreya

Next Story