Avoid Foods With Whisky: कहीं बीयर या व्हिस्की के साथ आप भी तो नहीं खा रहे ये चीज़ें, पड़ सकते हैं लेने के देने

Sharab Ke Sath Kya Nahi Khana Chahiye: अगर आप भी बीयर या व्हिस्की के साथ चखने में ये सब खा रहे हैं तो सावधान जाइये क्योंकि ये आपकी सेहत के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Sep 2024 2:50 PM GMT
Avoid These Foods with Alcohol
X

Avoid These Foods with Alcohol (Image Credit-Social Media)

Avoid Foods With Whisky: अगर आप भी बीयर या व्हिस्की के शौक़ीन हैं तो आपको बता दें कि इसके साथ आपको क्या खाना चाहिए और क्या नहीं ये भी आपको जान लेना चाहिए। क्योंकि इसके साथ आप जो खा रहे हैं वो सही है या नहीं। दरअसल जाने अनजाने में आप इसके साथ कुछ ऐसा भी खा लेते हैं जो बेहद खतरनाक हो सकता है। आइये जानते हैं क्या है ऐसा जो इसके साथ खाने पर आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

अल्कोहल के साथ अगर आप कुछ चीज़ें खाते हैं तो आपको इस खबर को जान लेना बेहद ज़रूरी है क्योंकि ये इसके साथ ऐसे रियेक्ट करतीं हैं कि आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइये जानते हैं वो कौन सी चीज़ें हैं और किस किस चीज़ के साथ आपको ये नहीं खाना चाहिए।

अल्कोहल के साथ आपको कभी भी ऑयली या फैटी फ़ूड नहीं खाना चाहिए। इसमें तली हुई मूंगफली,काजू या पकौड़ी शामिल हैं। तो अगली बार जब आप बीयर या व्हिस्की पीने जाएं तो ध्यान रखिये कि आप इस तरह स्टार्टर्स आर्डर न करें।

इसके अलावा डेरी प्रोडक्ट्स जैसे पनीर,चीज़, डीप फ्राई चिकन या मटन इन सभी को शराब के साथ नहीं लेना चाहिए। इसके अलावा आपको कैफीन युक्त प्रोडक्ट्स भी इसके साथ नहीं लेना चाहिए। जैसे चॉकलेट। अगर आप शराब में कैफीन युक्त ड्रिंक मिलकर पीते हैं तो इससे आपका बीपी अचानक बढ़ सकता है।

इतना ही नहीं अगर आप मसालेदार खाना शराब के साथ लेते हैं तो इससे आपका एसिडिटी लेवल बढ़ सकता है और आपको इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि एसिड का लेवल शरीर में बढ़ने से ये आपको अन्य कई परेशानियां भी दे सकता है। खट्टे फल भी आपको कभी शराब के साथ नहीं लेना चाहिए क्योंकि इन फलों की अम्लीय प्रवृति पाचन सम्बन्धी समस्याओं को बढ़ा सकती है।

इस तरह की कोई भी खाने की चीज़ आपके बीपी को हाई कर सकती है क्योंकि इससे आपका एसिडिटी लेवल बढ़ जाता है। जो ब्लड प्रेशर कोलेस्ट्रॉल को भी बढ़ा देता है जो दिल का दौरा पड़ने की संभावनाएं बढ़ जातीं हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story