×

Dhirendra Shastri Net Worth: कथा के लिए लाखों चार्ज करते हैं बागेश्वर बाबा, जाने इनकी कमाई ?

Dhirendra Shastri Net Worth: दुनिया भर में बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी कथा के लिए मोटी रकम लेते हैं, और तो और उनकी नेटवर्थ भी करोड़ों में है।

Shivani Tiwari
Published on: 26 Feb 2024 4:08 AM GMT
Dhirendra Shastri Net Worth
X

Dhirendra Shastri Net Worth (Photo- Social Media)

Dhirendra Shastri Net Worth: बाबा बागेश्वर धाम सरकार के नाम से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पूरी दुनिया भर में अपनी पहचान बना चुके हैं। वह अक्सर ही सुर्खियों में छाएं रहते हैं, कभी अपने किसी बयान के चलते वह खबरों में आ जाते हैं, तो कभी अपनी किसी पुरानी कंट्रोवर्सी की चलते लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाते हैं। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का चमत्कार लाखों लोग देख चुके हैं, सिर्फ देश भर में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी उनके बहुत भक्त हैं। बागेश्वर बाबा अक्सर विदेशों में भी अपनी कथा कहने जाते रहते हैं। दुनिया भर में बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी कथा के लिए मोटी रकम लेते हैं, और तो और उनकी नेटवर्थ भी करोड़ों में है। आइए बताते हैं कि बागेश्वर बाबा की नेटवर्थ कितनी है।

बागेश्वर बाबा की कथा में आते हैं लाखों लोग

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा लाखों लोग सुनना चाहते हैं। जहां लोगों को पता चलता है कि बाबा आज इस शहर या राज्य में जाने वाले हैं, वहां के लोग भारी संख्या में बागेश्वर बाबा की कथा सुनने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच जाते हैं। यदि आप बागेश्वर बाबा की कथा या प्रवचन का वीडियो देखेंगे तो उसमें हजारों-लाखों लोगों की भीड़ देख आप हैरान रह जाएंगे। बागेश्वर बाबा लोगों के बीच इस वजह से इतने चर्चित हैं, क्योंकि वह उनके दरबार में आए भक्त की सारी समस्या अपने आप ही जान जाते हैं, जी हां! भक्त को बताना नहीं पड़ता, वह समस्या तो बताते ही हैं, साथ ही उसका समाधान भी बता देते हैं।


बागेश्वर बाबा नेटवर्थ

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि बागेश्वर बाबा के भक्त पूरी दुनिया में हैं, ऐसे में दुनिया भर के लोग उन्हें बहुत चढ़ावा चढ़ाते हैं, इसके अलावा बाबा अपनी कथा के लिए भी मोटी फीस लेते हैं, साथ ही अपने प्रवचन और लोगों के मन की बात पढ़कर भी बागेश्वर धाम खूब पैसे कमा लेते हैं। कथा की बात करें तो बाबा की कथा लगभग 15 दिनों की होती है, जिसके लिए डेढ़ से 2 लाख रुपए लेते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बागेश्वर बाबा महीने में 3 से 4 लाख रुपए कमा लेते हैं। वहीं उनकी टोटल नेटवर्थ 19.50 करोड़ रुपए है।


बागेश्वर बाबा के भक्त हैं मनोरंजन जगत के कई सितारे

सिर्फ आम जनता का ही बागेश्वर बाबा में अटूट विश्वास नहीं है, बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कई सितारे अक्सर ही बागेश्वर धाम सरकार का आशीर्वाद लेने जाते रहते हैं। वहीं भोजपुरी इंडस्ट्री के भी कई स्टार्स बागेश्वर बाबा के बहुत बड़े भक्त हैं। बॉलीवुड की बात करें तो कुछ दिनों पहले की ही बात है, जब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मुंबई आए हुए थे, इस दौरान सोनू सूद, शहनाज गिल और जैकलीन फर्नाडीज समेत कई एक्टर्स उनका आशीर्वाद लेते दिखाई दिए थे, जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story