Baba Siddique Daughter: कौन हैं बाबा सिद्दीकी की बेटी, कितनी की है पढ़ाई, जानें सभी डिटेल्स

Baba Siddique Daughter Name: महाराष्ट्र के जाने माने नेता और राज्य मंत्री रह चुके बाबा सिद्दीकी की इकलौती बेटी का नाम अर्शिया सिद्दीकी है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 13 Oct 2024 6:40 AM GMT
Baba Siddique Daughter: कौन हैं बाबा सिद्दीकी की बेटी, कितनी की है पढ़ाई, जानें सभी डिटेल्स
X

Baba Siddique Daughter (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Baba Siddique Daughter: इस समय पूरे देशभर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड (Baba Siddique Murder News) का मामला छाया हुआ है। शनिवार देर रात कुछ हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। उनकी हत्या के बाद उनका परिवार पूरी तरह से टूट गया है। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। वह अपने बच्चों के काफी करीब थे। आइए जानते हैं क्या करती हैं बाबा सिद्दीकी की इकलौती बेटी (Baba Siddique Ki Beti)।

कौन हैं बाबा सिद्दीकी की बेटी (Baba Siddique Daughter Kon Hai Name)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र के जाने माने नेता और राज्य मंत्री रह चुके बाबा सिद्दीकी की बेटी (Baba Siddique Daughter) का नाम अर्शिया सिद्दीकी (Arshia Siddique) है। उनका जन्म 29 जुलाई, 1989 को हुआ था। वह पेशे से एक डॉक्टर और उद्यमी हैं। उन्होंने अमेरिका में स्क्राइट लैब्स जैसी कई कंपनियों की सह-स्थापना की है। साथ ही उन्होंने साल 2021 में ब्रांद्रा में एक कुनाफा वर्ल्ड कैफे लॉन्च किया था। इसके अलावा अर्शिया अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ समय के लिए राजनीति में भी एक्टिव रही थीं। लेकिन बाद में चिकित्सा की पढ़ाई करने लगीं।

कितना पढ़ी लिखी हैं अर्शिया सिद्दीकी (Arshia Siddique Education Qualification In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

NCP नेता बाबा सिद्दीकी के दोनों ही बच्चे काफी पढ़े लिखे हैं। उनकी बेटी अर्शिया ने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है। साथ ही उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट की भी पढ़ाई की है। वहीं, उनके भाई जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddique) ने मुंबई के एक कॉलेज से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्होंने लंदन से ग्लोबल मैनेजमेंट पीपल मैनेजमेंट एंड लीडरशीप का भी कोर्स किया है। जीशान फिलहाल राजनीति में एक्टिव हैं और बांद्रा ईस्ट से विधायक (MLA Zeeshan Siddique) हैं।

Shreya

Shreya

Next Story