×

Prediction For 2024: बल्गेरियाई बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए की है भयानक भविष्यवाणी, अभी तक सच हुई है सभी बातें

Prediction For 2024: अपना भविष्य जानना किसको नहीं पसंद होगा वहीँ अगर किसी की कही भविष्यवाणियां सच होती हों तो उसने ये सुनना और भी रोमांचक हो सकता है। आइये जानते हैं 2024 की बल्गेरियाई बाबा वेंगा की भविष्यवाणी।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 Jun 2024 10:09 AM GMT (Updated on: 30 Jun 2024 10:35 AM GMT)
Baba Vengas Prediction For 2024
X

Baba Venga's Prediction For 2024 (Image Credit-Social Media)

Prediction 2024 : साल 2024 में कई तरह की घटनाएं हुईं हैं वहीँ आने वाले समय में क्या होने वाला है ये हमेशा से एक दिलचस्प विषय रहा है वहीँ नेत्रहीन बल्गेरियाई बाबा वेंगा ने इस साल के लिए भी कुछ भविषयवाणी की थी जो सच होती नज़र आ रहीं हैं। आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा था जो आज सच हो रहा है।

बल्गेरियाई बाबा वंगा की भविष्यवाणी हुई सच (Baba Venga's Prediction For 2024)

साल 2024 आधा ख़त्म हो चुका है और अब मात्र 6 महीने और है इस महीने में। वहीँ नेत्रहीन बल्गेरियाई बाबा वेंगा ने अपनी मृत्यु से पहले यानि 1996 से पहले 2024 के लिए कुछ भविष्यवाणी की थी जिनमे से कुछ सच होती नज़र आ रही है और बाकी के महीनों में भी ये पूर्णतः सच हो जाये ऐसा लगता है। उन्होंने इस साल यानि 2024 के लिए गंभीर मौसम की घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि इस साल धरती का तापमान चरम पर पहुंच जायेगा, जो सच साबित भी हुआ। इस साल कई शहरों में तापमान 40 से 47 डिग्री तक पहुंच गया था। उनकी कही कई बातें एक एक करके सच साबित हो रही हैं।

यूँ तो नेत्रहीन बल्गेरियाई बाबा वेंगा का साल 1996 में 85 साल की उम्र में निधन हो गया था लेकिन उससे पहले ही उन्होंने ये भविष्यवाणी कर दी थी कि साल 2024 में कौन कौन सी घटनाएं होंगीं। उनके अनुसार पारा काफी ऊपर जायेगा वहीँ इस बात के सच होने से ये भी साबित हो गया कि उनकी कही बातें सच हो रहीं हैं। वहीँ इस साल हीटवेव का स्तर 67 प्रतिशत तक बढ़ गया है। जिसका पता साइंस एडवांस में प्रकाशित एक अध्ययन में भी हुआ है।

आपको बता दें कि साल 2024 को विश्व मौसम संगठन गर्म वर्ष के रूप में दर्ज कर सकता है। आपको बता दें कि नेत्रहीन बल्गेरियाई बाबा वेंगा ने जो भी भविष्यवाणी की थी वो सभी सच भी साबित हुई है। उन्होंने न सिर्फ मौसम से जुड़ी बातें कहीं बल्कि अपनी मृत्यु से पहले ही उन्होंने 9/11, चेरनोबिल त्रासदी और राजकुमारी डायना की मृत्यु सहित महत्वपूर्ण विश्व की कई घटनाओं की भी भविष्यवाणी की। जिनका सच साबित होना वाकई हैरतअंगेज़ है।

इसके अलावा आपको बता दें कि बाबा वेंगा ने साल 2024 में साइबर अटैक, आर्थिक संकट, यूरोप में आतंकी हमले की आशंका, चिकित्सा के क्षेत्र में सफलता से जुड़ी कई भविष्यवाणी की थी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story