×

HairStyle for Oily Hair : बालों में ऑयलिंग के बाद भी खराब नहीं होगा लुक, ट्राई करें ये सिंपल हेयरस्टाइल

ऑयली हेयर को ओपन लुक नहीं दिया जा सकता है, लेकिन अब आपको इसको लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आपको कुछ हेयरस्टाइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने ऑयली हेयर को भी शानदार लुक दे सकती हैं और इन हेयरस्टाइल्स (hair style) को बनाते समय आपको हेयर वॉश करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 9 Sep 2021 10:28 AM GMT
hairstyles for oily hair
X

कॉन्सेप्ट इमेज (Photo- Social Media) 

Lifestyle Tips: बालों की सेहत का ख्याल रखने के लिए हम अक्सर बालों में ऑयलिंग करते हैं। आयल बालों को पोषण देने से साथ उन्हें अधिक मजबूत बनाता है। कभी-कभी हमें घर में रहना होता है तो हम ऑयलिंग कर लेते हैं, लेकिन अगर आपने बालों में ऑयल लगाया हो और आपको अचानक कहीं बाहर जाना पड़ जाए तो ऐसे में हेयर वॉश करके उसे सुखाने व स्टाइल करने का समय नहीं होता। वहीं बालों में तेल होने के कारण वह अधिक चिपचिपे नजर आते हैं, जिसके कारण समझ नहीं आता कि उन्हें किस तरह स्टाइल किया जाए ताकि आपको अपना लुक खराब न नजर आए।

ऑयली हेयर को ओपन लुक नहीं दिया जा सकता है, लेकिन अब आपको इसको लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आपको कुछ हेयरस्टाइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने ऑयली हेयर को भी शानदार लुक दे सकती हैं और इन हेयरस्टाइल्स (hair style) को बनाते समय आपको हेयर वॉश करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही इन हेयरस्टाइल्स को बनाना भी काफी आसान है।

लो पोनीटेल (Low Ponytail)


लो पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल (Low Ponytail hair style) है, जो ऑयली हेयर पर काफी अच्छा लगता है। साथ ही साथ इसे बनाना भी काफी आसान है। बस आपको इतना करना है कि आप बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद सारे बालों को पीछे ले जाकर पोनीटेल (Ponytail) बना लें। इस पोनीटेल में आप स्लीक से लेकर वेव्स लुक क्रिएट कर सकती हैं।

लो बन हेयरस्टाइल (Low Bun Hairstyle)


लो बन हेयरस्टाइल (Low Bun Hairstyle) एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे अधिक स्लीक लुक दिया जाता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें, उसके बाद आप बालों की मिडिल पार्टिंग करते हुए पहले लो पोनीटेल बनाएं। इसके बाद, आप बालों को ट्विस्ट करते हुए उससे बन बनाएं और अंत में, हेयर पिन की मदद से बन को फिक्स करें। आप चाहें तो हेयरएसेसरीज (hair accessories) की हेल्प से अपने बन स्टाइल को अधिक स्टाइलिश बना सकती हैं।

करें पिनअप


हालांकि ऑयली हेयर को ओपन रखने का आईडिया सही नहीं लगता, लेकिन अगर आपको ओपन हेयर रखना अच्छा लगता है तो भी आप हेयर पिन्स की मदद से अपने लुक को खास बना सकती हैं। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद, आप फ्रंट से हेयर्स को ट्विस्ट करके पिनअप लगा सकती हैं। इसके अलावा, अगर आप ट्विस्टिंग नहीं करना चाहती हैं तो भी आप मार्केट में मिलने वाली स्टाइलिश पिन्स को लगाएं।

Ashiki

Ashiki

Next Story