×

Basant Panchami: लड़कियां ऐसे करें खुद को तैयार, अपनाएं ये मेकअप टिप्स

बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा की जाती है। ये दिन विद्यार्थियों के लिए बेहद ख़ास दिन होता हैं। इस दिन लड़कियां तैयार होकर सज-धज कर पूरी पारंपरिक आउटफिट में नज़र आती हैं।

Monika
Published on: 16 Feb 2021 6:00 AM GMT
Basant Panchami: लड़कियां ऐसे करें खुद को तैयार, अपनाएं ये मेकअप टिप्स
X
सरस्वती पूजा के दिन ऐसे दिखें खास, अपनाएं ये मेकअप टिप्‍स

नई दिल्ली: बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा की जाती है। ये दिन विद्यार्थियों के लिए बेहद ख़ास दिन होता हैं। इस दिन लड़कियां तैयार होकर सज-धज कर पूरी पारंपरिक आउटफिट में नज़र आती हैं। आज के दी स्कूलों और कॉलेजों में इस दिन को बड़ी ही धूम धाम से मनाया जाता है। लेकिन अब तो हर तरफ मां सरस्वती की पूजा की जाने लगी है। जैसा की आप अपने आसपास ही देख रहे होंगे।

आज के दिन सभी लड़के लड़कियां भारतीय ऑउटफिट पहले नज़र आते हैं। लड़कियां ज़्यादातर पीले रंग की साड़ी पहनती हैं जिसके साथ ही वह ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करती हैं। हर लड़‍की यह चाहती है कि वह इस दिन सबसे खास दिखे और इसके लिए कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह का मेकअप कर सभी की नजर में बनी रह सकतीं हैं।

बेस मेकअप

खूब को अच्छा दिखने के चक्कर में कई बार आप जाने अनजाने इतना फाउंडेशन लगा बैठती है जो आपके टोन से मैच नहीं करता या वो फाउंडेशन आपके स्किन में अच्छे से मिक्स हो जाए। अपने स्किन कलर से मेल खाते फाउंडेशन का प्रयोग करें और अपने फोरहेड, चिकबोन, चिक एरिया, नेक आदि जगहों पर अपनी उंगलियों की मदद से इन्‍हें अच्‍छी तरह लगाएं और मिलाएं। फाउंडेशन जितना सिंपल होगा, बाक़ी का मेकअप उतना ही अच्‍छा लगेगा।

आई मेकअप

अगर आप दिन के लिए तैयार हो रही है तो सबसे पहले आंखों के उपर बेस आईशैडो अप्लाई करें। इसके बाद मैचिंग शैडो का इस्‍तेमाल करें। आंखों के इनर साइड और सेंटर एरिया को हाइलाइट करें। आउटर कॉर्नर में डार्क कलर का इस्तेमाल जरूर करें।

लिप्स मेकअप

सबसे ज़रूरी होता है लिप्स मेकअप। लिप्‍स रूखे ना रहें इसके लिए मेकअप से पहले ही लिप्‍स को अच्‍छी तरह बाम लगाकर रखें। मेकअप करने के लिए आप लाइट कलर लिप्स्टिक का इस्तेमाल करें।

हेयरस्टाइल

लिप मेक अप के बाद सभी का ध्यान आपके बालों पर ही जाता है इस लिए बालों का कैसा सत्य किया जाए इसमें लड़कियां काफी परेशान रहती हैं। आप अपने बालों को खुला रख सकते हैं। अपने बालों को स्‍ट्रेट कर, इन्‍हें खुला ही छोड़ दें। अगर आप इसमें कम्‍फर्टेबल नही हैं तो एक लो बन बना सकती हैं जिसमें फूलों का गजरा लगा सकती हैं।

आउटफिट

अगर आपके पास येलो कलर की साड़ी है तो यह इस दिन के लिए बेस्‍ट आउटफिट होगा। या फिर येलो कलर के सलवार सूट, अनारकली सेट जैसे एथनिक ड्रेस को भी कैरी कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें : शराब के अनगिनत फायदे: ऐसे पीएं नहीं होगा नुकसान, रहेंगे खूबसूरत और जवान

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story