×

Beautiful Hair Style: दिवाली पर सिल्क की साड़ी के साथ बनाएं ये हेयर स्टाइल्स

Beautiful Hair Style: अगर आप इस दिवाली फुल्ली इंडियन लुक में नजर आना चाहती हैं तो सिल्क की साड़ी के साथ इन हेयर स्टाइल्स को बना सकती हैं। जो आपके लुक को परफेक्ट बना देगा।

Pallavi Srivastava
Published on: 26 Oct 2021 4:13 PM GMT
Hair Style
X

इस दिवाली बनाएं स्टाइलिश हेयर स्टाइल pic(social media)

Beautiful Hair Style: त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में महिलाएं घर की सफाई से लेकर सभी तैयारियों में जुट गयी हैं। दिवाली के अवसर पर लोग नए कपड़े भी पहनते हैं। विशेषकर महिलाएं कपड़ों से लेकर हेयरस्टाइल आदि सभी चीज पहले से ही डिसाइड करना शुरू कर देती हैं। वैसे महिलाएं आमतौर पर त्योहार में साड़ी ही पहनना पसंद करती हैं। अब समस्या हेयर स्टाइल की आती है कि सिल्क या बनारसी साड़ी पर कैसा हेयर स्टाइल(Hair Style) बनाया जाए। तो चलिए आज हम आपकी टेंशन थोड़ी कम करते हैं। जानते हैं कुछ हेयरस्टाइल के बारे में-

हाफ बन हेयरस्टाइल pic(social media)

हाफ बन हेयरस्टाइल(half bun hairstyle)

हाफ बन हेयरस्टाइल ऐसा स्टाइल है जिसे आप कभी भी कर सकती हैं। वैसे खासकर इस तरह का हेयर स्टाइल बनारसी व सिल्क साड़ी बहुत अच्छा लगता है। साथ ही हाफ बन बनाना बहुत आसान भी है। इसे बनाने के लिए फ्रंट सेक्शन से बाल लेकर उसे पीछे की ओर ले जाए और उससे बन बना लें। बाकी हेयर्स को आप ऐसे ही ओपन छोड़ दें। और आप गूगल सर्च करके इसे बनाना भी सीख सकते हैं।

फुल बन हेयरस्टाइल pic(social media)

फुल बन हेयरस्टाइल(Full Bun Hair Style)

त्योहारों में अक्सर महिलाएं इंडियन लुक में दिखना ज्यादा पसंद करती हैं । अगर आप बनारसी साड़ी के साथ परफेक्ट इंडियन लुक चाहती हैं, तो आपके बालों के लिए बन एक परफेक्ट हेयर स्टाइल होगा। आप बन को और भी आकर्षक बनाने के लिए गजरे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

पोनीटेल हेयरस्टाइल pic(social media)

पोनीटेल हेयरस्टाइल(Ponytail)

पोनीटेल एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो किसी भी ड्रेस के साथ मैच करता है। पोनीटेल को आप कई तरह से ट्विस्ट करते हुए भी बना सकती हैं। अगर आप इस खास मौके पर साड़ी के अलावा सूट या कोई और ड्रेस कैरी कर रहे हैं तो पोनीटेल स्टाइल बहुत बेहतरीन लुक देगा।

फ्रेंच हेयर स्टाइल pic(social media)

फ्रेंच चोटी बनाएं(French Choti)

वैसे साड़ी के साथ फ्रेंच चोटी भी बहुत फबता है। फ्रेंच चोटी गोल चेहरे और लम्बे चेहरे दोनों पर काफी शूट करता है। यह आपको एकदम परफेक्ट लुक देगा। आप चाहें तो आगे से फ्रेंच स्टाइल बना के जूड़ा या ओपन भी कर सकती हैं।okay

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story