TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Beautiful Indian MP: सबसे सुंदर ये महिला सांसद, बॉलीवुड से भी खास रिश्ता, जानें इनके बारे में सबकुछ

Desh Ki Sabse Khubsurat Sansad: देश में तमाम ऐसी सांसद हैं, जो अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चा में छाई रहती हैं। हाल ही में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस भी इस लिस्ट में शामिल हुई हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 24 Sep 2024 7:28 AM GMT
Beautiful Indian MP: सबसे सुंदर ये महिला सांसद, बॉलीवुड से भी खास रिश्ता, जानें इनके बारे में सबकुछ
X

Beautiful Indian MP (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

India Ki Sabse Khubsurat MP: देश में अक्सर खूबसूरत सांसद को लेकर जंग छिड़ती रहती है। इसकी लिस्ट भी काफी लंबी है। भारत की खूबसूरत सांसदों की सूची (Desh Ki Sabse Khubsurat Sansad) में हाल ही में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) ने भी अपनी एंट्री करवा ली है। इस लोकसभा चुनाव 2024 में जनता ने उन्हें अपने क्षेत्र के विकास के लिए चुना है। ये सांसद अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती है। शायद आप अब तक उनका नाम गेस भी कर चुके होंगे। जी हां, उनका नाम है कंगना रनौत (Kangana Ranaut)। एक्ट्रेस इस बार लोकसभा चुनाव जीतकर हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद बनी हैं। आइए जानें इनके बारे में।

बॉलीवुड से राजनीति तक का सफर

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1986 को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के पास भांबला में हुआ था। उनकी मां आशा रनौत एक स्कूल शिक्षक हैं और पिता अमरदीप रनौत एक व्यवसायी हैं। इसके अलावा उनकी फैमिली में एक बड़ी बहन रंगोली चंदेल और छोटा भाई अक्षत है। रंगोली, कंगना की मैनेजर हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षत पायलट रह चुके हैं। अब वह मणिकर्निका फिल्म्स (Manikarnika Films) में प्रोड्यूसर हैं। कंगना के दादा भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (IAS) थे। जबकि उनके परदादा सरजू सिंह रनौत विधानसभा के सदस्य थे।

भाई बहन से उलट कंगना रनौत ने केवल 12वीं क्लास तक पढ़ाई (Kangana Ranaut Education In Hindi) की है। कंगना रनौत के परिवारवाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन उनकी दिलचस्पी पढ़ाई से ज्यादा मॉडलिंग में थी, ऐसे में उन्होंने मॉडल के तौर पर अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया। इसके लिए उन्होंने अपना घर तक छोड़ दिया था। दिल्ली जाकर मॉडलिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी और थिएटर में काम करने लगीं।

गैंगस्टर से किया फिल्मों में डेब्यू

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

इस बीच उन्होंने मुंबई में फिल्म 'गैंगस्टर' के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन 2 महीने बाद उन्हें इसी फिल्म में लीड रोल ऑफर किया गया। 2006 में कंगना ने इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज के समय में उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है। वह फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु, वो लम्हें, लाइफ इन ए मेट्रो, राज, कृष 3, मणिकर्णिका जैसी फिल्मों (Kangana Ranaut Movies) में नजर आ चुकी हैं।

विवादों से खास नाता (Kangana Ranaut Controversies)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

कंगना को फिल्मों में उनके दमदार किरदारों के लिए चार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स, पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड्स और 2020 में पद्म श्री से सम्मानित (Kangana Ranaut Awards) किया जा चुका है। कंगना का विवादों से खास नाता रहा है। वह फिल्मों के साथ ही अपने पॉलिटिकल स्टेटमेंट के लिए भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। साथ ही इंडस्ट्री के एक्टर्स को गंभीर मुद्दों पर अपनी बात ना रखने के लिए ट्रोल भी कर चुकी हैं।

उनके बेबाक अंदाज के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस साल के लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश के मंडी से उन्हें सांसद प्रत्याशी बनाया था। कंगना ने भी अपनी पार्टी को निराश नहीं किया और इस सीट से जीत हासिल करके संसद पहुंचीं। कंगना मंडी की सांसद होने के साथ ही देश की खूबसूरत सांसदों में से भी एक हैं।

Shreya

Shreya

Next Story