×

ब्यूटी टिप्स : काली गर्दन को मिनटों में करें गोरा

seema
Published on: 14 Sep 2018 10:27 AM GMT
ब्यूटी टिप्स : काली गर्दन को मिनटों में करें गोरा
X
ब्यूटी टिप्स : काली गर्दन को मिनटों में करें गोरा

नई दिल्ली : कई लोग ऐसे होते हैं जिनका चेहरा तो फूल की तरह दमकता है लेकिन गर्दन बहुत काली और दिखने में आकर्षक नहीं होती है। कई बार नहाते वक्त गर्दन को रगड़ - रगड़ कर साफ करने के बाजवूद गर्दन का कालापन दूर नहीं होता है। बल्कि गर्दन लाल हो जाती है। जानते हैं गर्दन का कालापन दूर करने के कुछ आसान उपाय।

यह भी पढें टिप्स:ये 6 बातें करेंगे फॉलो तो ग्रुप ट्रैवलिंग में लेंगे दोगुना मजा

काली गर्दन से निजात के लिए चीनी स्क्रब का काम करती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए लगभग डेढ़ चम्मच चीनी को हाथ में लें। पहले गर्दन को पानी से गीला कर लें। उसके बाद चीनी को गर्दन पर रखकर हल्के हाथों से १५ मिनट तक स्क्रब करें। अब गर्दन को साफ पानी से धो लें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपकी काली गर्दन काफी हद तक साफ हो गई है। बेहतर फायदे के लिए आपको ये प्रयोग नियमित करना है। इसके अलावा चीनी का एक और उपाय भी है। थोड़ी से चीनी को पानी में उबाल लें। अब इसे ठण्डा करने के बाद गर्दन पर इससे हल्की-हल्की मसाज करें। कालापन दूर होने के साथ ही आपकी गर्दन में चमक भी आएगी।

अगर आप कोई फेस पैक या स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें चीनी को डालकर इस्तेमाल किया जा सकता है। फेस पैक लगाते वक्त थोड़ी सी चीनी उसमें डालकर गर्दन और चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी गर्दन का कालापन चुटकियों में दूर हो जाएगा। ऐसा ही प्रयोग स्क्रब के दौरान भी) किया जा सकता है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story