×

Midnight Craving: अगर रहते हैं मिडनाइट क्रेविंग से परेशान तो इन टेस्टी फूड ऑप्शंस से करें भूख शांत

Midnight Craving: मिडनाइट क्रेविंग की समस्या वैसे लोगों को ज्यादा होती है जो अक्सर देर रात तक जगे रहते हैं। बता दे मिडनाइट क्रेविंग हम सभी को कहीं न कहीं दो चार होना पड़ता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 Sep 2022 1:39 AM GMT
Midnight Craving Food items
X

Midnight Craving Food Recipe (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Midnight Craving: मिडनाइट क्रेविंग की समस्या वैसे लोगों को ज्यादा होती है जो अक्सर देर रात तक जगे रहते हैं। बता दे मिडनाइट क्रेविंग एक ऐसी सिचुएशन है, जिससे हम सभी को कहीं न कहीं दो चार होना पड़ता है। वैसे आप इसे प्रॉब्लम या शौक दोनों ही कह सकते हैं। अगर आपको भी मिडनाइट क्रेविंग परेशान करती है, तो आपको इन टेस्टी फूड ऑप्शन्स को जरूर ट्राई करना चाहिए। आइए जानते हैं कौन से हैं मिडनाइट क्रेविंग के लिए बेस्ट फूड:

मलाई टोस्ट

मिडनाइट क्रेविंग के लिए मलाई टोस्ट बेस्ट ऑप्शन है। दरअसल इस क्विक एंड इजी रेसिपी के लिए सिर्फ तीन सामग्रियों की जरूरत होती है, मलाई, चीनी और ब्रेड। बता दे इसको बनाने के लिए ब्रेड के स्लाइस को समान रूप से क्रिस्पी और ब्राउन होने तक टोस्ट करें। फिर टोस्ट हुई ब्रेड पर मलाई फैला दें। अब अंत में, थोड़े चीनी के दाने छिड़कें और लीजिए तैयार है टेस्टी और यम्मी मलाई टोस्ट।

ड्राई पोहा

पोहा क्विक एंड इजी रेसिपी है, ज्यादातर इसे नाश्ता के समय लोग लेना पसंद करते हैं। हालांकि अगर आपको मिडनाइट क्रेविंग की समस्या होती है तो आप ड्राई पोहा ट्राई कर सकते हैं। ये टेस्टी के साथ हेल्दी स्नैक है, जिसमें आप मूंगफली जैसी चीजों भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप।पैन में थोड़ा ऑयल डालें और पोहे का इसमें भून लें। आप चाहें तो इसमें पीनट यानी मूंगफली भी ऐड कर सकते हैं। रात में जब भी आपको भूख लगे, तो इसमें बारिक कटे हुए प्याज और टमाटर मिला लें और मसालों को ऐड करके अपनी क्रेविंग को दूर कर सकते हैं और एंजॉय करें।

आलू टोस्ट

आलू टोस्ट बनाने में काफी कम समय लगता है। दरअसल बेहद आसान आलू टोस्ट का स्वाद भी लाजवाब होता है। इसे बनाने के लिए आप आलू पहले से उबालकर रख लें और भूख लगने पर आलू को मैश करें और इसमें प्याज काटकर डालें। अब थोड़ा सा नमक और काली मिर्च मिला लें और ब्रेड में भरकर पैन पर इसे रोस्ट कर लें। लीजिए आपके आलू टोस्ट तैयार हैं।

पॉपकॉर्न

सबसे आसान फूड इससे ज्यादा और कुछ नहीं हो सकता। पैक्ड फूड ऑप्शन के लिए और मिडनाइट क्रेविंग के लिए पॉपकॉर्न बेस्ट ऑप्शन हुआ। इसे बनाने के लिए आप पैकेट को काटें फिर खोलें और कुकर में डाल दें। 2 मिनट में पॉपक्रोन तैयार हो जाएगा। दरअसल मिडनाइट क्रेविंग के लिए पॉपकॉर्न बेस्ट ऑप्शन है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story