×

Bridal Shopping in Lucknow: लखनऊ में दुल्हन का लहंगा लेने के लिए पहुंचे इन जगहों पर, बजट में सबसे यूनिक आइटम यहां

Best Budget Bridal Shopping in Lucknow: लखनऊ में आपको फेमस दुल्हन स्टोर पर ले चलते हैं, जहां पर दुल्हन को अपनी शादी के लिए ज्यादा दौड़ना-भागना तो पड़ेगा ही नहीं, साथ ही सही दामों में सबसे यूनिक चीज से सबका मर भर जाएगा।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Aug 2022 7:22 AM GMT
bridal lehengas in lucknow
X

 लखनऊ में बेस्ट ब्राइडल स्टोर्स (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Budget Bridal Shopping in Lucknow: नवाबी शहर लखनऊ जहां अपने अवधी व्यंजनों के लिए मशहूर है वहीं नवाबियत रखने वाले इस शहर की भेशभूषा के चर्चे भी दुनियाभर में है। अब चाहे वो दूल्हा-दुल्हन के कपड़ें हो या फिर उनकी सखियों के जिसे पहनते ही शादी-विवाह में चमक सी आ जाती है। जरकन के चमचमाते आभूषण से पूरा माहौल जगमगा उठता है। आइए तो फिर तहजीब के शहर लखनऊ में आपको फेमस दुल्हन स्टोर (best shop for lehenga in lucknow) पर ले चलते हैं, जहां पर दुल्हन को अपनी शादी के लिए ज्यादा दौड़ना-भागना तो पड़ेगा ही नहीं, साथ ही सही दामों में सबसे यूनिक चीज से सबका मर भर जाएगा।

लखनऊ के बजट ब्राइडल स्टोर्स
Budget Bridal Stores in Lucknow

डिंपल चावला द्वारा पचानी
Pechani By Dimple Chawla

शादी के लिए अगर आप लखनऊ में शॉपिंग करने की प्लानिंग बना रहे हैं तो डिंपल चावला की पचानी (Pechani By Dimple Chawla) शॉप आपके लिए वन-स्टॉप-शॉप है। यहां पर आपको सदाबहार ब्राइडल चिकनकारी, मुकैश और जरदोजी आउटफिट्स का जबरदस्त कलेक्शन मिलेगा। ऐसी एक से बढ़कर एक ड्रेसेस हैं जो दुल्हन की प्री-वेडिंग और पोस्ट-वेडिंग फंक्शन के लिए बेस्ट हैं। हल्दी, मेंहदी, इंगेजमेंट यानी शादी के सभी फंक्शन के लिए ये स्टोर सबसे सटीक है।

पता : 13-ए जोपलिंग रोड, लखनऊ

Address : 13-A Jopling Road, Lucknow

फोन नंबर: 9335019612

फोटो- सोशल मीडिया

अभिषेक द्वारा एंथम

Antham By Abhishek

अगर आप भी जल्द ही दुल्हन बनने वाली हैं और आपके अपने लिए सबसे यूनिक, लेटेस्ट ब्राइडल लहंगा चाहिए जिसमें आपको हाथीदांत, पेस्टल और गहरे रंग में एक ऑफ-बीट डिजाइन और कलर कांबिनेशन मिले तो आप एंथम बॉय अभिषेक में पहुंचिए। लखनऊ में एंथम बॉय अभिषेक सबसे चुनिंदा ब्राइडल कॉउचर स्टोर में से एक है। इस स्टोर की निफ्ट मुंबई से पास आउट हो चुके अभिषेक द्वारा शुरू किया गया था। ब्राइडल के साथ उनकी मां, बहनों, सहेलियों के लिए लहंगे, चिनरी नग्न जरी , गाउन जैसी बहुत सी डिजाइनर ड्रेसेस यहां मिलेगी।

यहां आकर आप अपने बजट के हिसाब से हर तरह की ड्रेस खरीद सकती हैं। संगीत और कॉकटेल पार्टी से लेकर शादी और रिसेप्शन पार्टी तक की सारी पोशाकें मिल जाएंगी।

पता : एसआरएस सिनेमा, विपुल खंड 5, विपुल खंड, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत

Address : SRS Cinema, Vipul Khand 5, Vipul Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh, India

फोन नंबर: 9935830728

प्रसिद्ध अमीनाबाद बाजार
Aminabad Market

लखनऊ में शादी के पूरी शॉपिगं करने के लिए अमीनाबाद से बेस्ट जगह कोई नहीं है। अन्य सभी सामानों के साथ ही यहां आपको दुल्हन के लिए आकर्षक ब्राइडल लहंगे, चिकनकारी लहंगे, साड़ियां और सूट समेत कई सारी ड्रेसेस मिल जाएगीं। आपके बजट के हिसाब से यहां पर ज्वैलरी, फुटवियर और ब्राइडल एक्सेसरीज भी आसानी से एक गली से निकलते ही दूसरी गली में मिल जाएगी।

नामचीन बाय मुस्कान
Naamcheen By Muskaan

राजधानी लखनऊ में नामचीन बाय मुस्कान बहुत ही शानदार डिजाइनर के तौर पर मशहूर हैं। यहां पर ये ब्रांड अपने ड्रेप्ड आउटफिट, फ्यूजन लहंगे और पार्टी वियर के लिए प्रसिद्ध है। मुस्कान अग्रवाल द्वारा शुरू किया गया यह स्टोर 'देसी' स्टाइल के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है। शादी, पार्टी चाहे कोई भी फंक्शन हो, यहां पर हर जगह के लिए कपड़े डिजाइन किए जाते हैं।

पता : एलजीएफ-34-ए रामानंद ट्रेड सेंटर, स्पेंसर के नीचे, उत्तर प्रदेश 226020

Address : LGF-34-A Ramanand Trade Centre, Below Spencer, Uttar Pradesh 226020

फोन नंबर: 09670044789

फोटो- सोशल मीडिया

रोहिना द हाउस

Rohina The House

पारंपरिक स्टाइल पसंद करने वाली दुल्हनों के लिए रोहिना द हाउस लखनऊ की सबसे बेस्ट जगहों में से एक है। रोहिना द हाउस बाय गौरी रस्तोगी एक और लोकप्रिय ब्राइडल स्टोर है जो भारतीय पारंपरिक कढ़ाई और हस्तकला के लिए काम करता है। विभिन्न हाथ की कढ़ाई तकनीकों के साथ रोहिना द हाउस में दुल्हन के आउटफिट के रंगों और डिज़ाइनों के विभिन्न सेट यहां पर मिलते हैं।

पता : एम-2, सी-27, सेक्टर-सी, सीतापुर रोड योजना, जानकीपुरम 226021 अलीगंज (लखनऊ)

Address : M-2, C-27, Sector-C, Sitapur Road Yojna, Jankipuram 226021 Aliganj (Lucknow)

फोन नंबर: 1370-08047097631

योशिता कॉउचर
Yoshita Couture

केप आउटफिट, फ्लोरल लहंगा, कोल्ड-शोल्डर गाउन, शोल्डर जैकेट प्लीटेड लहंगा, मनके और कढ़ाई वाला ब्लाउज, कफ्तान, धोती पैंट, चिकनकारी मिरर वर्क लहंगा या ब्राइडल लहंगा। योशिता कॉउचर एक ऐसा स्टोर है जिसमें आपको आपका पसंदीदा लहंगा मिलेगा। साथ ही दुल्हन की वेशभूषा में साज-सज्जा की और भी कई सामान आपके बजट में ही मिल जाएंगे।

पता : 508 राय बिहारी लाल रोड, न्यू हैदराबाद, निष्टगंज, ग्लोरिया आइसक्रीम फैक्ट्री के पास

Address : 508 Rai Bihari Lal Road, New Hyderabad, Nishtaganj, Near Gloria Ice Cream Factory

फोन नंबर: 97921222227




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story